A
Hindi News विदेश अमेरिका US: उपराष्ट्रपति कैंडिडेट कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकी को अपना प्रेस सचिव किया नियुक्त

US: उपराष्ट्रपति कैंडिडेट कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकी को अपना प्रेस सचिव किया नियुक्त

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकी सबरीना सिंह को प्रचार अभियान के लिए अपना प्रेस सचिव नियुक्त किया है।

Kamala Harris - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Kamala Harris

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकी सबरीना सिंह को प्रचार अभियान के लिए अपना प्रेस सचिव नियुक्त किया है। सबरीना इससे पहले डेमोक्रेट के राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों की प्रवक्ता रह चुकी हैं। नवम्बर में होने वाले चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेट के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन (77) ने पिछले सप्ताह भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस (55) को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार (अपना रनिंग मेट) चुना था।

सिंह ने कहा, ‘‘कमला हैरिस की प्रेस सचिव बन काफी उत्साहित हूं। काम शुरू करने और नवम्बर (चुनाव) में जीत दर्ज करने को लेकर उत्साहित हूं।’’ सिंह पहली भारतीय-अमेरिकी हैं, जिन्हें किसी बड़े राजनीतिक दल के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का प्रेस सचिव नियुक्त की गया।

लॉस एंजिलिस की रहने वाली सिंह पहले ‘डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी’ की प्रवक्ता थीं। इस बीच, श्रीलंकाई-अमेरिकी रोहिणी कोसालु को हैरिस को सलाह देने के लिए वरिष्ठ पद पर नियुक्त किया गया है। वह इससे पहले सीनेट कार्यालय और राष्ट्रपति अभियान में हैरिस की वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम कर चुकी हैं। हैरिस शुरुआत में राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवारों में शामिल थी, लेकिन पर्याप्त समर्थन ना मिलने पर वह इस दौड़ से बाहर हो गईं।

Latest World News