A
Hindi News विदेश अमेरिका कोरोना वायरस से प्रभावित हुई अमेरिकी अर्थव्यवस्था, बेहतर करने की जरूरत: कमला हैरिस

कोरोना वायरस से प्रभावित हुई अमेरिकी अर्थव्यवस्था, बेहतर करने की जरूरत: कमला हैरिस

अमेरिका की निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था का बेहतर तरीके से निर्माण करने की जरूरत है।

कोरोना वायरस से प्रभावित हुई अमेरिकी अर्थव्यवस्था, बेहतर करने की जरूरत: कमला हैरिस- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@KAMALAHARRIS कोरोना वायरस से प्रभावित हुई अमेरिकी अर्थव्यवस्था, बेहतर करने की जरूरत: कमला हैरिस

वाशिंगटन: अमेरिका की निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था का बेहतर तरीके से निर्माण करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुई है, ऐसे में अर्थव्यवस्था की हालत में सुधार के जरिये ही लोगों के जीवनस्तर को बेहतर किया जा सकता है। 

हैरिस ने शुक्रवार को विलमिंग्टन, डेलावेयर में संवाददाताओं से कहा कि अर्थव्यवस्था के निर्माण का आशय छोटे कारोबार के मालिकों को पूंजी तक पहुंच उपलब्ध कराना है। इससे छोटे कारोबार समाज के लिए रोजगार का सृजन कर सकेंगे। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति हैरिस 20 जनवरी को शपथ लेंगी। 

हैरिस ने बाइडन के गृह राज्य में कहा, ‘‘हमें अपनी अर्थव्यवस्था का बेहतर निर्माण करना है, जिससे सभी के जीवनस्तर को सुधारा जा सके। इसमें इस बात का कोई मतलब नहीं है कि आप जीवन जीने के लिए क्या करते हैं, आप कहां रहते हैं, छोटे शहर में या बड़े में या कहीं उनके बीच।’’ 

हैरिस ने कहा कि इसका मतलब श्रमिकों को भविष्य के रोजगार के लिए कौशल प्रदान करना है। साथ ही यह भी सुनिश्चित करना है कि हमारे उद्यमी व कंपनियां नवोन्मेषण जारी रखें और शेष दुनिया को प्रतिस्पर्धा में पीछे छोड़ सकें।

Latest World News