A
Hindi News विदेश अमेरिका जानिए क्यों हैं इस महिला के शरीर का रंग गुलाबी

जानिए क्यों हैं इस महिला के शरीर का रंग गुलाबी

नई दिल्ली:  गुलाबी होंठ तो सभी को पसंद होते है पर क्या आपने ऐसी किसी भी महिला को देखा है जिसका पूरा शरीर ही गुलाबी हो? अमेरिका की 23 वर्षीय स्टेफरनी टर्नर जो कि अरकानसास

जानिए क्यों हैं इस...- India TV Hindi जानिए क्यों हैं इस महिला के शरीर का रंग गुलाबी

नई दिल्ली:  गुलाबी होंठ तो सभी को पसंद होते है पर क्या आपने ऐसी किसी भी महिला को देखा है जिसका पूरा शरीर ही गुलाबी हो? अमेरिका की 23 वर्षीय स्टेफरनी टर्नर जो कि अरकानसास की रहने वाली है वह इस दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है इस बीमारी का नाम हारलीक्वीन इकथायोसिस है। इस बीमारी में इंसान की शरीर की चमड़ी सात गुना तेजी से बढ़ती है। लगातार चमड़ी बढ़ने की वजह से व्यक्ति का शरीर गुलाबी रंग में परिवर्तित होने लगाता है।

स्टेफरनी को यह बीमारी जन्म से ही थी जिस वजह से डॉक्टरों का कहना था कि वह ज्यादा दिन तक नहीं जी सकेंगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ उन्होंने एक बच्चे को भी जन्म दिया वह पहली महिला है जिसे इस तरह की बीमारी का सामना करना पड़ा है। कुछ ही दिनो पहले स्टेफनी ने एक और बच्चे को जन्म दिया है। हैरानी की बात ये है कि उनके दोनों ही बच्चों को उन जैसी कोई भी बीमारी नहीं है। वह दोनों एकदम स्वस्थ है। स्टेफनी को केवल इसी से परेशानी नहीं होती बल्कि जैसे-जैसे उनकी चमड़ी मोटी होती है उनका दर्द भी बढ़ता जाता है, सूजन के साथ-साथ मवाद भी बनता है। अपने ऐसे रंग की वजह से वह खुद को आग का गोले की तरह महसूस करती है।

अगली स्लाइड में देखें और तस्वीरें

Latest World News