A
Hindi News विदेश अमेरिका पाकिस्तान के दौरे पर कब जाएंगे? इस महत्वपूर्ण सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये मजेदार जवाब

पाकिस्तान के दौरे पर कब जाएंगे? इस महत्वपूर्ण सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये मजेदार जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में मुलाकात की।

Love to go Pakistan at the right time, says Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi Love to go Pakistan at the right time, says Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में मुलाकात की। इस दौरान ट्रंप से पाकिस्तान जाने को लेकर सवाल पूछा गया जिसका उन्होंने बेहद ही मजेदार जवाब दिया। हालांकि ट्रंप और इमरान की यह मुलाकात इस जवाब को लेकर नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति के कश्मीर मुद्दे पर दिए गए एक बयान को लेकर चर्चा में आ गई। ट्रंप के इस बयान पर भारत के साथ-साथ अमेरिका के भी राजनीतिक हलकों में बवाल मचा हुआ है।

पाकिस्तान जाने के सवाल पर यह बोले ट्रंप
इमरान खान के साथ जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह जरूर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहेंगे, लेकिन उन्हें इसके लिए कोई आमंत्रण नहीं मिला है। ट्रंप ने सवाल के जवाब पर हंसते हुए कहा, ‘मैं ऐसा अभी कुछ कह नहीं सकता, अभी तक उन्होंने मुझे आमंत्रित नहीं किया है। आज की बैठक के बाद उन्होंने नहीं किया। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह करेंगे। जी हां, मैं सही समय पर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहूंगा।’

कश्मीर पर ट्रंप के बयान को भारत ने किया खारिज
भारत सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे से इनकार किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कश्मीर पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया था, ‘हमने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा प्रेस को दिये उस बयान का देखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि यदि भारत और पाकिस्तान अनुरोध करते हैं तो वह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप से इस तरह का कोई अनुरोध नहीं किया है।’ बाद में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी ट्रंप के दावे को नकार दिया था।

Latest World News