A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के बाल्टीमोर में गैस विस्फोट, एक महिला की मौत

अमेरिका के बाल्टीमोर में गैस विस्फोट, एक महिला की मौत

बाल्टीमोर में सोमवार को प्राकृतिक गैस विस्फोट होने से तीन ‘रो-हाउस’ पूरी तरह से तबाह हो गए और एक महिला की मौत हो गई। कम से कम छह घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमेरिका के बाल्टीमोर में गैस विस्फोट, एक महिला की मौत- India TV Hindi Image Source : PTI अमेरिका के बाल्टीमोर में गैस विस्फोट, एक महिला की मौत

बाल्टीमोर: बाल्टीमोर में सोमवार को प्राकृतिक गैस विस्फोट होने से तीन ‘रो-हाउस’ पूरी तरह से तबाह हो गए और एक महिला की मौत हो गई। कम से कम छह घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में अब भी कई लोग फंसे हैं। कई दमकलकर्मी मलबे को हटाने तथा इसमें फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि चौथे ‘रो-हाउस’ की खिड़कियां दूसरे घरों में जा गिरी तथा सब ओर मलबा और कांच बिखर गया। 

क्षेत्र की निवासी डायना ग्लोवर ने कहा, ‘‘यह तबाही थी। विश्वास नहीं हो रहा, मैं अब भी कांप रही हूं।’’ दमकल विभाग की प्रवक्ता ने बताया कि छह लोगों को अस्पताल ले जाया गया और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट का कारण अभी पता नहीं चल सका है। 

हालांकि ‘बाल्टीमोर सन’ अखबार की पिछले वर्ष की एक खबर के मुताबिक खतरनाक गैस लीक के मामले काफी बढ़ गए हैं और लगभग हर दिन औसतन दो दर्जन मामले सामने आ रहे हैं। 

दरअसल ‘बाल्टीमोर गैस ऐंड इलेक्ट्रिक कंपनी’ की हजारों मील लंबी पाइपलाइन जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है और इसे बदलने की जरूरत है। अखबार के मुताबिक पाइपलाइन को बदलने में दो दशक का वक्त लगेगा।

Latest World News