A
Hindi News विदेश अमेरिका मेक्सिको शहर में फिर से होगा Lockdown, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी

मेक्सिको शहर में फिर से होगा Lockdown, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी

कोरोनावायरस के मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में शनिवार को फिर से लॉकडाउन लगेगा।

<p>मेक्सिको शहर में फिर...- India TV Hindi Image Source : IANS मेक्सिको शहर में फिर से होगा Lockdown

मेक्सिको सिटी: कोरोनावायरस के मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में शनिवार को फिर से लॉकडाउन लगेगा। इसकी घोषणा मैक्सिकन अधिकारियों ने कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि जून की तरह अस्पताल अपनी 75 प्रतिशत के करीब अस्पताल क्षमता तक भर गए हैं। नए उपाय अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या को कम करने और वायरस को फैलने से नियंत्रित करने में मदद करेंगे।

उप स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो लोपेज-गैटल ने संवाददाताओं को बताया है कि नए उपाय 10 जनवरी तक लागू रहेंगे। इसके तहत गैर-जरूरी बिजनेस मैक्सिको शहर में बंद रहेंगे। उन्होंने कहा, "संक्रमण, अस्पताल में भर्ती होने वाले रोगियों और मौतों को कम करने के लिए अगले तीन हफ्तों तक असाधारण उपाय करने की जरूरत है।"

देश में महामारी के केंद्र मेक्सिको सिटी में अब तक 2,77,733 मामले और 15,083 मौतें दर्ज की हैं। वहीं शनिवार तक देश में कुल 12,89,298 मामले और 1,16,487 मौतें दर्ज हो चुकी हैं। अमेरिका, ब्राजील और भारत के बाद मौतों के मामले में मेक्सिको दुनिया में चौथे स्थान पर है।

Latest World News