A
Hindi News विदेश अमेरिका वेनेजुएला: अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति पेंस की चेतावनी, मादुरो का शासनकाल खत्म करने का वक्‍त आ गया

वेनेजुएला: अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति पेंस की चेतावनी, मादुरो का शासनकाल खत्म करने का वक्‍त आ गया

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने फ्लोरिडा में कहा कि यह वक्त वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के समाजवादी शासन को समाप्त करने के लिए काम करने का है।

<p>Venezuela </p>- India TV Hindi Venezuela 

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने फ्लोरिडा में कहा कि यह वक्त वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के समाजवादी शासन को समाप्त करने के लिए काम करने का है। पेंस ने शुक्रवार को वेनेजुएला के लोगों से कहा कि अमेरिका ‘‘सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण’’ की ओर काम कर रहा है ताकि विपक्षी नेता जुआन गुएडो सत्ता में आ सके। साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन मादुरो की स्थिति कमजोर करेगा। 

उन्होंने मियामी के उपनगर डोराल में एक चर्च में कहा, ‘‘यह बातचीत का समय नहीं है। यह मादुरो के शासनकाल को खत्म करने का समय है।’’ उनके इस बयान पर वेनेजुएला से भाग कर निर्वासित जीवन जी रहे देश के लोगों के बीच काफी उत्साह देखा गया। भाषण से पहले पेंस ने उस कॉलेज प्रोफेसर से बात की जिसने बताया कि उनसे और उनकी पत्नी से सरकार समर्थक सशस्त्र समूहों ने बदसलूकी की। उन्होंने वेनेजुएला के अन्य शरणार्थियों से भी बातचीत की। 

फ्लोरिडा में करीब 190,000 वेनेजुएलाई नागरिक रह रहे हैं और इनमें से कई हाल के वर्षों में आए हैं जब मादुरो सरकार के तहत देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण स्थिति खराब हो गई। 

Latest World News