A
Hindi News विदेश अमेरिका कनाडा की मस्जिद में गोलीबारी, 5 लोगों की मौत

कनाडा की मस्जिद में गोलीबारी, 5 लोगों की मौत

ओटावा: कनाडा के क्यूबेक शहर में एक मस्जिद में हुई हुई गोलीबारी में करीब 5 लोगों की मौत हो गई। फायरिंग शाम की नमाज के समय हुई, बंदूकधारियों ने मस्जिद में ओपन फायरिंग की। घटनास्थल

most of people killed in an open firing in quebec city...- India TV Hindi most of people killed in an open firing in quebec city mosque

ओटावा: क्यूबेक सिटी की एक मस्जिद में बंदूकधारियों की गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। क्यूबेक पुलिस के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की कि कल देर रात हुई गोलीबारी में लोग मारे गए हैं। बहरहाल, प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि कितने लोग गोलीबारी में मारे गए। उन्होंने बताया कि गोलीबारी के सिलसिले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने गोलीबारी में तीसरे संदिग्ध के शामिल होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है जो मौके से फरार हो गया था। हमले के कारणों का अभी तत्काल पता नहीं चल पाया है। सीबीसी ने फ्रेंच भाषा की अपनी रेडियो कनाडा सर्विस के हवाले से दी गई खबर में बताया कि गोलीबारी रात आठ बजे के बाद हुई जब दर्जनों लोग इस्लामिक कल्चरल सेंटर ऑफ क्यूबेक के अंदर मौजूद थे। सीबीसी ने कहा कि केंद्र के निदेशक ने बताया कि गोलीबारी में कम से कम पांच लोग मारे गए हैं। लेकिन पुलिस ने अभी इस जानकारी की पुष्टि नहीं की है।

पुलिस ने मस्जिद के आसपास एक घेरा बना दिया है जहां शाम की नमाज के बाद गोलीबारी हुई थी। रेडियो कनाडा ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि केंद्र में दो व्यक्तियों ने घुस कर गोलीबारी शुरू कर दी। क्यूबेक के प्रमुख फिलिप कौइलार्ड ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि सरकार क्यूबेक की जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय है। उन्होंने लिखा, क्यूबेक स्पष्ट रूप से इस बर्बर हिंसा की निंदा करता है। क्यूबेक में रहने वाले मुस्लिम लोगों के साथ हम एकजुटता से खड़े हैं। क्यूबेक की विशाल मस्जिद के तौर पर पहचाने जाने वाले इस इस्लामिक कल्चरल सेंटर ऑफ क्यूबेक को पिछले साल जून में मुस्लिमों के पाक माह रमजान में भी निशाना बनाया गया था।

Latest World News