A
Hindi News विदेश अमेरिका SAP सेंटर में PM मोदी ने कहा, 'मैं आपको सिर्फ अभी ट्रेलर दिखा रहा हूं'

SAP सेंटर में PM मोदी ने कहा, 'मैं आपको सिर्फ अभी ट्रेलर दिखा रहा हूं'

कैलिफोर्निया: PM नरेंद्र मोदी ने कैलिफोर्निया SAP सेंटर में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि, 'भारत माता की जय' ऐसे बोलिए कि भारत तक आवाज़ जाए। उन्होंने कहा कि, 'रोज़ अगर 2 दिन

'दुनिया 'इंडिया'...- India TV Hindi 'दुनिया 'इंडिया' से जुड़ने के लिए लालायित दिख रही है'

कैलिफोर्निया: PM नरेंद्र मोदी ने कैलिफोर्निया SAP सेंटर में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि, 'भारत माता की जय' ऐसे बोलिए कि भारत तक आवाज़ जाए। उन्होंने कहा कि, 'रोज़ अगर 2 दिन तक बोलूं तो 15 दिन तक काम गिना सकता हूं। मैं आपको सिर्फ अभी ट्रेलर दिखा के जा रहा हूं। आपको याद होगा कि मैंने कहा था कि मैं परिश्रम करने में कमी नहीं रखूंगा। दिन रात मेहनत कर रहा हूं।'

SAP सेंटर में PM नरेंद्र मोदी के भाषण की खास बातें:

  1. मैं यहां करीब 25 साल बाद आया हूं, बहुत कुछ बदला नज़र आ रहा है। भारत की वाईब्रेंट छवि कैलिफोर्निया में महसूस कर रहा हूं। विदेशों में भारतीयों की ताकत से मुझे खुशी मिलती है।
  2. भारत की छवि बदलने के लिए दुनिया मजबूर हुई है। विश्व में भारत की नई पहचान बनी है। यह सब आपकी (भारतीयों) उंगलियों का कमाल है। भारत को गौरव और सम्मान दिलाने के लिए आपका अभिनंदन करता हूं।
  3. 21वीं शताब्दी भारत की सदी है, ये आज दुनिया मानने लगी है। पूरा विश्व 'इंडिया' से जुड़ने के लिए लालायित दिख रहा है।
  4. भारत की इकोनॉमी बहुत तेजी से बढ़ रही है। विज्ञान के क्षेत्र में भारत ने नई पहचान बनाई है। पहले भारत को उपनिषद के लिए जानते थे आज विज्ञान के लिए जाना जाता है। टेक और e-governance से ही देश का भला हो सकता है। हमारी सरकार डिजिटल इंडिया पर काम कर रही है।
  5. BRICS में सबसे तेज़ी से बढ़ने वाले देशों में भारत एक है। आने वाले दिनों में BRICS के 5 देश आगे बढ़ेंगे। BRICS में से 'I' यानि इंडिया पर सवाल उठने लगे थे पर पूरे समूह में दमखम से सिर्फ 'I' ही खड़ा है। पूरे BRICS समूह में भारत एक शक्ति बनकर उभरा है।
  6. इतने सालों में UN आतंकवाद की परिभाषा नहीं समझ पाया है। आतंकवाद सिर्फ आतंकवाद होता है। भारत 40 साल से आतंकवाद से परेशान है। अमेरिका में जब बम फूटा तब उसे आतंकवाद का पता चला।
  7. भारत में 'ब्रेन ड्रेन' पर चर्चा होती थी। कभी जो लगता था 'ब्रेन ड्रेन' है, वह मुझे लगता है 'ब्रेन डिपॉजिट' है।भारत में ब्रेन की फसल होती रहेगी।
  8. मेरा विश्वास है कि देश आगे बढ़ेगा क्योंकि मेरा देश जवान है। जिस देश के पास 800 मिलियन नौजवान हों, 65 फीसदी जनसंख्या युवा हो, वह क्या कुछ नहीं कर सकता है! हमारा देश शक्ति और सामर्थ्य से भरा हुआ है।
  9. नरेंद्र मोदी ने JAM का नारा भी दिया। 'J' यानि 'जनधन अकाउंट', 'A' यानि 'आधार कार्ड' और 'M' यानि 'मोबाइल गवर्नेंस'।

Latest World News