A
Hindi News विदेश अमेरिका महिलाओं द्वारा शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों के चलते न्यूयार्क के अटार्नी जनरल ने दिया इस्तीफा

महिलाओं द्वारा शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों के चलते न्यूयार्क के अटार्नी जनरल ने दिया इस्तीफा

न्यूयार्क के अटार्नी जनरल एरिक श्नाइडरमैन ने चार महिलाओं द्वारा उन पर लगाए गए शारीरिक उत्पीड़न (मारपीट) के आरोप के बाद आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

<p>New York Attorney General gave resignation</p>- India TV Hindi New York Attorney General gave resignation

न्यूयार्क: न्यूयार्क के अटार्नी जनरल एरिक श्नाइडरमैन ने चार महिलाओं द्वारा उन पर लगाए गए शारीरिक उत्पीड़न (मारपीट) के आरोप के बाद आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह यौन उत्पीड़न के खिलाफ ‘ मी टू अभियान’ में एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं। न्यूयार्क राज्य के 63 वर्षीय वरिष्ठ अभियोजक ने कल देर रात यहां एक बयान जारी कर कहा , ‘‘ न्यूयॉर्क के लोगों को अटॉर्नी जनरल के रूप में अपनी सेवाएं देना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।’’ उन्होंने कहा , ‘‘ पिछले कई घंटों में मुझ पर कई गंभीर आरोप लगे , जिनका मैं पुरजोर विरोध करता हूं। ’’ (व्यापारिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अमेरिका जाएंगे चीन के दो अधिकारी )

श्नाइडरमैन ने कहा कि ‘‘ हालांकि ये आरोप पेशेवर आचरण और कामकाज से संबंधित नहीं हैं, फिर भी ये मुझे अपना काम करने से रोकेंगे। ऐसे में मैं आठ मई , 2018 को तत्काल प्रभाव से पद से इस्तीफा दे रहा हूं। ’’ न्यूयार्क राज्य के गर्वनर एंड्रयू कुओमो ने एक बयान में श्नाइडरमैन के इस्तीफे की बात कही और बताया कि अटॉर्नी जनरल के रूप में उनके लिए काम जारी रखना संभव नहीं था।

कुओमो ने बताया , ‘‘ द न्यूयार्कर ने अटॉर्नी जनरल एरिक श्नाइडरमैन पर एक आलेख छापा था जिस रिपोर्ट में कई महिलाओं ने उन पर उत्पीड़न के कई गंभीर आरोप लगाए थे। कानून से कोई भी ऊपर नहीं है चाहे वह न्यूयार्क का वरिष्ठ कानूनी अधिकारी ही क्यों ना हो। ’’ उन्होंने कहा कि वह न्यूयार्क के डिस्ट्रिक अटॉर्नी से तथ्यों की ‘ तत्काल जांच ’ शुरू करने के लिए कहेंगे।

Latest World News