A
Hindi News विदेश अमेरिका न्यूयॉर्क: पटरी से उतरी ट्रेन, दर्जनों लोग घायल

न्यूयॉर्क: पटरी से उतरी ट्रेन, दर्जनों लोग घायल

न्यूयॉर्क सबवे ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर जाने पर दर्जनों लोग घायल हो गए। इस घटना के चलते सैंकड़ों लोग एक घंटे से भी अधिक समय तक फंसे रहे।

New York Train derailes dozens injured- India TV Hindi New York Train derailes dozens injured

न्यूयार्क: न्यूयॉर्क सबवे ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर जाने पर दर्जनों लोग घायल हो गए। इस घटना के चलते सैंकड़ों लोग एक घंटे से भी अधिक समय तक फंसे रहे। यह जानकारी दमकल विभाग के प्रवक्ता ने दी है। प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि अपरान से पूर्व यह घटना उारी मैनहटन के हरलेम में दो स्टेशनों के बीच की ट्रेन लाइन पर हुई। इस घटना में 36 लोगों को मामूली चोटें आईं। (दुनिया पर फिर छाया यह बड़ा खतरा, भारत भी अछूता नहीं)

उन्होंने कहा कि हर किसी को भूमिगत स्टेशन से निकालने में डेढ़ घंटे से अधिक समय लगा। रेल के पटरी से उतरने की वजह का तत्काल पता नहीं लग पाया है। इस घटना के कारण दिनभर यातायात बाधित रहा।

शहर के पुराने सार्वजनिक ट्रांजिट तंत्र का प्रबंधन करने वाले मेट्रोपोलिटन परिवहन प्राधिकरण ने कहा कि स्थिति की जांच की जा रही है। नव नियुक्त एमटीए अध्यक्ष जोसेफ ल्होटा ने एक स्थानीय टीवी स्टेशन से कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने से पहले आपात ब्रेक लग गए होंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि ऐसा किस वजह से हुआ।

Latest World News