A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में बढ़ते कोरोना मामलों को रोकने के लिए क्या फिर लगेगा lockdown? ये बोले ट्रंप

अमेरिका में बढ़ते कोरोना मामलों को रोकने के लिए क्या फिर लगेगा lockdown? ये बोले ट्रंप

Coronavirus in America: अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के एक करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 2,44,302 लोगों की मौत हो चुकी है। 

no complete lockdown in america days donald trump । अमेरिका में बढ़ते कोरोना मामलों को रोकने के लिए - India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका में बढ़ते कोरोना मामलों को रोकने के लिए क्या फिर लगेगा lockdown? ये बोले ट्रंप

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम से लोगों का जीवन प्रभावित होता है और साथ ही अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होती है। ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, "अमेरिका पर इसका सबसे कम आर्थिक दबाव पड़ा है और किसी भी प्रमुख पश्चिमी राष्ट्र की तुलना में अधिक तेजी से आर्थिक सुधार किये है।"

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के एक करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 2,44,302 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा, "स्वस्थ अमेरिकी अपने काम पर जाने लगे हैं और बच्चे स्कूल जाने लगे हैं। हम बुजुर्गों और कमजोर लोगों की सुरक्षा के लिए कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। कुछ अनुमानों के अनुसार, राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने से एक दिन में 50 अरब डॉलर का नुकसान होगा और हजारों रोजगार खत्म होंगे।"

ट्रंप ने कहा, "इसलिए हम लॉकडाउन में नहीं जाएंगे। यह प्रशासन लॉकडाउन में नहीं जाएगा। उम्मीद है भविष्य में जो भी होगा, अच्छा होगा। कौन जानता है कि ऐसा किस प्रशासन में होगा। मुझे लगता है यह समय ही बताएगा। लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि यह प्रशासन लॉकडाउन नहीं लगाएगा।"

Latest World News