A
Hindi News विदेश अमेरिका 'अमेरिका का लक्ष्य इराकी तेल को जब्त करना नहीं'

'अमेरिका का लक्ष्य इराकी तेल को जब्त करना नहीं'

बगदाद: अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैट्टिस ने आज कहा कि अमेरिका का लक्ष्य इराकी तेल को जब्त करना नहीं है। उनका यह बयान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विचारों से इतर है। मैट्टिस

no plan to seize Iraqi oil us defence secretary says- India TV Hindi no plan to seize Iraqi oil us defence secretary says

बगदाद: अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैट्टिस ने आज कहा कि अमेरिका का लक्ष्य इराकी तेल को जब्त करना नहीं है। उनका यह बयान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विचारों से इतर है। मैट्टिस इराक की अघोषित यात्रा पर यहां पहुंचे। इसी बीच पश्चिमी मोसुल से इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए शुरू किये गये अभियान को दो दिन हो गये हैं। दूसरी तरफ पेंटागन इराक और सीरिया में आईएस के खिलाफ अभियान तेज करने पर विचार कर रहा है।

ट्रंप के तेल संबंधी धमकी के कारण इन प्रयासों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। साथ ही ट्रंप प्रशासन द्वारा यात्रा प्रतिबंधों में इराक को शामिल किये जाने से इराक में बहुत अधिक अप्रसन्नता है और स्थानीय सांसदों के दबाव में प्रधानमंत्री हैदर अल-अब्दी को वाशिंगटन के साथ सहयोग कम करने को बाध्य होना पड़ा है।

मैट्टिस ने अपने साथ यात्रा कर रहे संवाददाताओं से कहा, मेरे ख्याल से इस कमरे में जो लोग भी हैं, हम सभी अमेरिका में गैस और तेल का भुगतान करते हैं और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हम भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, हम किसी का तेल जब्त करने के लिए इराक में नहीं है।

Latest World News