A
Hindi News विदेश अमेरिका फ्लोरिडा: बुली किए गए बच्चे सरकारी खर्च पर निजी स्कूलों में पढ़ सकेंगे

फ्लोरिडा: बुली किए गए बच्चे सरकारी खर्च पर निजी स्कूलों में पढ़ सकेंगे

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की संसद एक ऐसा विधयेक लाने पर विचार कर रही है जिसके तहत स्कूलों में सताये गये (बुली किये गये) बच्चे सरकारी खर्च पर निजी स्कूलों में पढ़ाई कर सकेंगे।

 Now bully children will be able to study at private school...- India TV Hindi Now bully children will be able to study at private school on government expenditure

फ्लोरिडा: अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की संसद एक ऐसा विधयेक लाने पर विचार कर रही है जिसके तहत स्कूलों में सताये गये (बुली किये गये) बच्चे सरकारी खर्च पर निजी स्कूलों में पढ़ाई कर सकेंगे। अभी तक सिर्फ निम्न-या-मध्यम आयवर्ग वाले परिवारों के बच्चों को ही स्कूलों में सताये जाने के बाद सरकारी खर्च पर निजी स्कूल में पढ़ने की अनुमति मिलती थी। (सऊदी अरब ने शुरू की देश में महिला जांचकर्ताओं की भर्ती की प्रक्रिया )

संसद यदि इस ‘‘होप स्कॉलरशिप’’ विधेयक को कानून का रूप दे देती है तो बिना किसी पारिवारिक आय सीमा के, स्कूलों में सताया गया कोई भी बच्चा निजी स्कूल में अपनी पढ़ाई जारी रख सकेगा। इसके लिए सरकार की ओर से सालाना 6,800 डॉलर की राशि दी जाएगी।

यह देश में अपनी तरह का पहला कार्यक्रम होगा। इसके तहत धार्मिक या धर्मनिरपेक्ष निजी स्कूलों में भी दाखिला लिया जा सकेगा। इस छात्रवृत्ति पर खर्च होने वाली राशि कार का पंजीकरण कराने वालों द्वारा स्वैच्छिक तरीके

Latest World News