A
Hindi News विदेश अमेरिका दक्षिणी चीन सागर विवाद पर ओबामा ने चीन को कड़ा संदेश दिया

दक्षिणी चीन सागर विवाद पर ओबामा ने चीन को कड़ा संदेश दिया

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि दक्षिणी चीन सागर में नौवहन की स्वतंत्रता को बरकरार रखने में अमेरिका की दिलचस्पी है तथा उन्होंने बीजिंग और

सागर विवाद पर ओबामा ने...- India TV Hindi सागर विवाद पर ओबामा ने चीन को कड़ा संदेश दिया

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि दक्षिणी चीन सागर में नौवहन की स्वतंत्रता को बरकरार रखने में अमेरिका की दिलचस्पी है तथा उन्होंने बीजिंग और दूसरे पक्षों से कहा कि वे अपने मतभेदों को शांतिपूर्ण ढंग से दूर करें। ओबामा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा, दक्षिणी चीन सागर पर अमेरिका दावा नहीं करता है। हम दावा नहीं करते लेकिन यहां मौजूद हर देश की तरह नौवहन की स्वतंत्रता तथा स्वतंत्र वाणिज्य के बुनियादी सिद्धांतों को कायम रखने और अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत विवादों का समाधान करने में हमारी भी दिलचस्पी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका इन सिद्धांतों की रक्षा करेगा तथा साथ ही चीन और दावा करने वाले दूसरे पक्षों को मतभेतदों को शांतिपूर्ण ढंग से दूर करने के लिए प्रोत्साहित करता रहेगा। ओबामा ने यह भी कहा कि उन्होंने दक्षिणी चीन सागर के बारे में यह टिप्पणी इस स्थिति को स्वीकारते हुए की है कि कूटनीति कठिन होती है और कभी-कभार नतीजे संतोषजनक नहीं होते।

 

Latest World News