A
Hindi News विदेश अमेरिका ओबामा ने जो बाइडेन को अमेरिका के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया

ओबामा ने जो बाइडेन को अमेरिका के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उपराष्ट्रपति जो बाइडेन को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम से सम्मानित किया। बाइडेन आठ वर्षों से व्हाइट हाउस में ओबामा के सहयोगी रहे हैं।

Obama-Biden- India TV Hindi Obama-Biden

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उपराष्ट्रपति जो बाइडेन को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम से सम्मानित किया। बाइडेन आठ वर्षों से व्हाइट हाउस में ओबामा के सहयोगी रहे हैं। ओबामा ने 74 वर्षीय बाइडेन को सम्मानित करने के लिए व्हाइट हाउस में आयोजित एक समारोह में डेलावेयर के पूर्व सीनेटर को अमेरिका का सबसे अच्छा उपराष्ट्रपति और अमेरिकी इतिहास का शेर बताया।

ओबामा ने कहा, मैं राष्ट्रपति के रूप में आाखिरी बार हमारे देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम को प्रदान करते हुए बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं। सम्मान पाकर अभिभूत हुए बाइडेन ने कहा कि वह जिस सम्मान के हकदार हैं, यह सम्मान उसकी तुलना में कहीं अधिक बड़ा है। उन्होंने ओबामा से कहा, मैं आपका आभारी हूं। मैं आपकी दोस्ती का आभारी हूं। मैं आपके परिवार का आभारी हूं।

ओबामा ने कहा, साढ़े आठ वर्ष पहले मैंने जो को उपराष्ट्रपति के रूप में चुना था। उसके बाद कभी एक पल भी ऐसा नहीं आया जब मुझे अपने उस निर्णय पर संदेह हुआ हो। यह सबसे अच्छा चुनाव था, सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि अमेरिकी लोगों के लिए भी।

Latest World News