A
Hindi News विदेश अमेरिका ओबामा को किया जाएगा कैनेडी पुरस्कार से सम्मानित

ओबामा को किया जाएगा कैनेडी पुरस्कार से सम्मानित

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को 2017 जॉन एफ.केनेडी 'प्रोफाइल इन करेज' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वाशिंगटन टाइम्स की गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन एफ.केनेडी लाइब्रेरी फाउंडेशन ने लोकतांत्रिक मूल्यों

obama to receive jfk foundation profile in courage award- India TV Hindi obama to receive jfk foundation profile in courage award

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को 2017 जॉन एफ.केनेडी 'प्रोफाइल इन करेज' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वाशिंगटन टाइम्स की गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन एफ.केनेडी लाइब्रेरी फाउंडेशन ने लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने और नई सदी में राजनीतिक साहस के मानक को बनाए रखने के लिए ओबामा के अथक प्रयासों के लिए उन्हें सम्मानित जाएगा।

दिवंगत राष्ट्रपति केनेडी की बेटी कैरोलिन केनेडी और कैरोलिन के बेटे जैक स्कलोस्बर्ग बॉस्टन में सात मई को ओबामा को यह पुरस्कार देंगे। ओबामा ने ट्वीट कर कहा, "सेवाभाव की विरासत लिए इस परिवार से सम्मानित होकर प्रसन्न होंगे।"

फाउंडेशन के मुताबिक, "ओबामा ने राष्ट्रपति के रूप में अपने दोनों कार्यकाल में गरिमा, शालीनता और ईमानदारी को सिर्फ एक नेता के तौर पर नहीं, बल्कि एक नैतिक नेता के तौर पर भी बनाए रखा। उन्होंने देश को उम्मीद दी और सभी तबके के पुरूषों और महिलाओं के समक्ष उदाहरण पेश किया जिसे वे अपने जीवन में अंगीकार कर सकें।"

 

Latest World News