A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप के काम से अमेरिका में सिर्फ 44 पर्सेंट लोग खुश: सर्वे

डोनाल्ड ट्रंप के काम से अमेरिका में सिर्फ 44 पर्सेंट लोग खुश: सर्वे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बराक ओबामा से कार्यभार लेने के एक महीने बाद ज्यादातर अमेरिकियों ने उनके कामकाज के तौर-तरीके पर असहमति जताई है।

Donald Trump | AP File Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP File Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बराक ओबामा से कार्यभार लेने के एक महीने बाद ज्यादातर अमेरिकियों ने उनके कामकाज के तौर-तरीके पर असहमति जताई है। उनके कामकाज को पसंद करने वाले लोगों की संख्या महज 44 फीसदी पर अटकी हुई है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

'एनबीसी न्यूज' और 'वाल स्ट्रीट जर्नल' के संयुक्त सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है। यह सर्वेक्षण 18 से 22 फरवरी के बीच किया गया। इस दौरान 48 प्रतिशत अमेरिकियों ने राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप के प्रदर्शन पर अस्वीकार्यता जताई। 32 प्रतिशत अमेरिकियों का कहना था कि ट्रंप के कामकाज का पहला महीना दर्शाता है कि वह राष्ट्रपति का दायित्व निभाने लायक नहीं हैं। राष्ट्रपति पद के पहले महीने की चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर 52 प्रतिशत लोगों ने कुछ चुनौतियों को वास्तविक करार देते हुए कहा कि यह विशिष्ट तौर ट्रंप प्रशासन के सामने आ रही हैं, जबकि 43 प्रतिशत लोगों ने इन्हें हर नए राष्ट्रपति के समक्ष आने वाली सामान्य समस्याएं करार दिया।

'एनबीसी' न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह नया आंकंड़ा ट्रंप द्वारा कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किए जाने से 2 दिन पहले आया है। सर्वेक्षण के अनुसार, ट्रंप ऐसा पहले राष्ट्रपति हैं, जिन्होंने अपना कार्यकाल एक शुद्ध नकारात्मक स्वीकार्यता दर के साथ शुरू किया, जिसका मतलब है कि इनके कार्यकाल की शुरुआत से ही अधिक लोगों ने इनके काम पर अस्वीकार्यता जताई है। ट्रंप को व्यक्तिगत तौर पर महज 43 फीसदी लोग ही पसंद करते हैं और 47 फीसदी नापसंद करते हैं। यह आंकड़ा पिछले सर्वेक्षणों में मिले नतीजों के बराबर है।

Latest World News