A
Hindi News विदेश अमेरिका आतंकी हाफिज सईद के लिए UN गया पाकिस्तान, अब निकाल सकेगा बैंक से पैसा

आतंकी हाफिज सईद के लिए UN गया पाकिस्तान, अब निकाल सकेगा बैंक से पैसा

वैश्विक आतंकी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग का मामला चल रहा है इस बीच पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) से अनुरोध किया कि सईद के परिवार के मासिक खर्चे के लिए उसे बैंक खाते को इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाए।

<p>hafiz saeed</p>- India TV Hindi hafiz saeed

न्यूयॉर्क: वैश्विक आतंकी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग का मामला चल रहा है इस बीच पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) से अनुरोध किया कि सईद के परिवार के मासिक खर्चे के लिए उसे बैंक खाते को इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाए। पाकिस्तान के अनुरोध पर यूएन ने हाफिज सईद को उसके बैंक खाते इस्तेमाल करने की अनुमति मिल गई है।

15 अगस्त के पत्र में UNSC ने कहा कि इस अनुरोध को मंजूर किया गया क्योंकि तय समयसीमा के भीतर कोई आपत्ति नहीं की गई। यूएम के पत्र में पाकिस्तान सरकार को जानकारी दी गई है कि हाफिज सईद (ODi.263), हाजी मोहम्मद अशरफ (ODi.265) और जफर इकबाल (ODi.308) को उनके सामान्य खर्चों के लिए बैंक खातों का इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाती है।

बता दें कि हाफिज सईद मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है और उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जा चुका है। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भारत ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (UAPA) बिल के तहत मौलाना मसूद अजहर, हाफिज सईद के अलावा जकी उर रहमान लखवी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे 4 बड़े आतंकियों को वांटेड आतंकी घोषित किया था। भारत के इस फैसले का अमेरिका ने भी समर्थन किया है।

Latest World News