A
Hindi News विदेश अमेरिका ओसामा का नाम लेकर भड़के ट्रंप ने कहा- अमेरिका के लिए कोई काम नहीं करता पाकिस्तान

ओसामा का नाम लेकर भड़के ट्रंप ने कहा- अमेरिका के लिए कोई काम नहीं करता पाकिस्तान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान पर अपना गुस्सा निकाला है।

Donald Trump and Imran Khan | AP/Facebook- India TV Hindi Donald Trump and Imran Khan | AP/Facebook

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान पर अपना गुस्सा निकाला है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को करोडों डॉलर की सैन्य सहायता रोके जाने के अपने प्रशासन के फैसले का बचाव करते हुए रविवार को कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के लिए कोई काम नहीं करता। साथ ही आतंकियों की मदद के लिए पाकिस्तान पर जमकर हमला बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि वहां की सरकार ने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को छिपने में मदद की थी।

रिपोरट्स के मुताबिक, ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को एक इंटरव्यू में लादेन और पाकिस्तान के ऐबटाबाद में उसके पूर्व ठिकाने का जिक्र करते हुए कहा, ‘जरा सोचिए, आप जानते हैं कि पाकिस्तान में रहना, पाकिस्तान में अच्छे से रहना, मुझे लगता है कि उन्होंने इसे अच्छी इमारत समझा होगा। लेकिन पाकिस्तान में सैन्य अकादमी के ठीक बगल में रहना, पाकिस्तान में हर कोई जानता था कि वह वहां पर है और हम पाकिस्तान को एक वर्ष में 1.3 अरब डॉलर दे रहे थे, लादेन पाकिस्तान में रह रहा था, हम पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे।’ 

ट्रंप ने आगे कहा, ‘हम उन्हें एक वर्ष में 1.3 अरब डॉलर दे रहे थे, जो हम उन्हें अब नहीं दे रहे हैं। मैंने इसे समाप्त कर दिया क्योंकि वे हमारे लिए कुछ नहीं करते।’ आपको बता दे कि अमेरिका से मिलने वाली आर्थिक मदद बंद होने के बाद से पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और खराब हो गई है। पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान कर्ज की आस में सऊदी अरब से लेकर चीन तक का चक्कर लगा रहे हैं। ट्रंप के ताजा बयान के बाद माना जा रहा है कि अमेरिका पाकिस्तान पर और भी सख्ती बरत सकता है।

Latest World News