A
Hindi News विदेश अमेरिका सहायता राशि बंद करने के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान: अमेरिकी अधिकारी

सहायता राशि बंद करने के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान: अमेरिकी अधिकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा पाकिस्तान कोदी जाने वाली दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहयोग रोकने की घोषणा के बाद भी पाकिस्तान के रवैये में कोई“ निर्णायक और सतत” बदलाव नहीं आया है।यह रोक लगभग दो माह पहले लगाई गई थी।

trump administration- India TV Hindi trump administration

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा पाकिस्तान कोदी जाने वाली दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहयोग रोकने की घोषणा के बाद भी पाकिस्तान के रवैये में कोई“ निर्णायक और सतत” बदलाव नहीं आया है।यह रोक लगभग दो माह पहले लगाई गई थी। अमेरिका की एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह बात कही। (पाकिस्तान: शरीयत कानून को लेकर मौलाना ने दी थी याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने दिया यह जवाब )

दक्षिण और मध्य एशिया की प्रधान सहायक उप मंत्री एलिस वेल्स ने कहा, “ हमने पाकिस्तान के रवैये में अब तक कोई निर्णायक और सतत बदलाव नहीं देखा है, लेकिन हम निश्चित ही पाकिस्तान से उन विषयों पर संपर्क जारी रखेंगे जहां हमारा मानना है कि वह तालिबान के समीकरण बदलने में सहायक भूमिका निभा सकता है।”

अफगानिस्तान में हाल ही में संपन्न हुए काबुल सम्मलेन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में वेल्स ने कहा कि अफगानिस्तान में शांतिबहाली की प्रक्रिया में पाकिस्तान की भूमिका बहुत महत्त्वपूर्ण है। अफगानिस्तान- पाकिस्तान संबंधों को काफी महत्त्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिकी इन द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के प्रयासों का समर्थन करता है।

Latest World News