A
Hindi News विदेश अमेरिका वेनेजुएला: 9 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त

वेनेजुएला: 9 लोगों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त

वेनेजुएला के तट से दूर आज एक छोटा जेट विमान आपातकालीन स्थिति में उतरने के प्रयास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें नौ लोग सवार थे और अभी इस दुर्घटना में जीवित बचे लोगों के बारे में पता नहीं चल पाया है।

Plane crashes off Venezuelan island with 9 people aboard- India TV Hindi Plane crashes off Venezuelan island with 9 people aboard

काराकस: वेनेजुएला के तट से दूर आज एक छोटा जेट विमान आपातकालीन स्थिति में उतरने के प्रयास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें नौ लोग सवार थे और अभी इस दुर्घटना में जीवित बचे लोगों के बारे में पता नहीं चल पाया है। गल्फस्ट्रीम-3 जेट विमान का परिचालन वेनेजुएला की सरकारी एजेंसी करती है। इसका प्रयोग सरकारी अधिकारियों के आवागमन के लिये होता है। गृह मंत्री नेस्टर रेवरोल ने बताया कि विमान ने मार्गारीटा द्वीप से उड़ान भरी थी और स्थानीय समयानुसार पौने दो बजे इसने मशीनी खराबी आ जाने की सूचना दी। (अमेरिका-दक्षिण कोरिया ने दिया उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण का जवाब)

इसके बाद विमान ने वापस हवाईअड्डे पर आने का प्रयास किया, लेकिन तट से करीब 45 मील (75 किमी) दूर क्रिस्टल ब्लू कैरेबियन सागर में अचानक दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया।

अभी यह पता नहीं चला है कि विमान में कौन सवार था, लेकिन रेवरोल ने बताया कि इसमें सवार नौ लोगों में से सात लोग सरकारी एजेंसी के थे।ऐसा माना जा रहा है कि वे लोग संभवत: प्रशिक्षण अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने बताया कि विमान का पता लगाने के लिय कम से कम 100 लोगों को काम पर लगाया गया है।

Latest World News