A
Hindi News विदेश अमेरिका दुनियाभर के निवेशकों को PM मोदी का न्योता, कहा- 'निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइए'

दुनियाभर के निवेशकों को PM मोदी का न्योता, कहा- 'निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइए'

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित किया। ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम ने उन्होंने देश में बिजनेस माहौल का जिक्र किया और निवेशकों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

PM Narendra Modi address at Bloomberg Global Business Forum- India TV Hindi PM Narendra Modi address at Bloomberg Global Business Forum

न्यूयॉर्क: पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित किया। ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में बिजनेस माहौल का जिक्र करते हुए निवेशकों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि 'अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइए। अगर आप सबसे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम और शहरीकरण में निवेश करना चाहते हैं, तो भारत आएं।' 

पीएम मोदी ने कहा कि 'भारत की सरकार देश के बिजनेस के माहौल को सुधार रही है। कॉरपोरेट टैक्स में कटौती करके भारत ने सकारात्मक संदेश दिया है।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोगी ने कहा कि "टैक्स रिफॉर्म्स के अलावा दुनिया का सबसे बड़ा वित्तीय समावेशन भी भारत में बहुत कम समय में हुआ है। करीब 37 करोड़ लोगों को बीते 4-5 साल में बैंकिंग से पहली बार जोड़ा गया है।"

पीएम मोदी ने कहा कि "हमारी नई सरकार को अभी 3-4 महीने ही हुए हैं। मैं कहना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआत हुई है। अभी लंबा समय आगे बाकी है, इस सफर में भारत के साथ पार्टनरशिप करने के लिए ये पूरे विश्व के बिजनेस वर्ल्ड के लिए सुनहरा मौका है।" पीएम ने कहा कि "आज भारत की ग्रोथ स्टोरी के चार महत्वपूर्ण फैक्टर हैं, जो एक साथ दुनिया में मिलने मुश्किल हैं। ये 4 फैक्टर हैं- डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी, डिमांड और डिसीसिवनेस।"

उन्होंने भारत की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि "आज भारत के करीब-करीब हर नागरिक के पास यूनिक आईडी है, मोबाइल फोन और बैंक अकाउंट है। जिसके कारण टार्गेटेड सर्विस डिलीवरी में तेजी आई, लीकेज बंद हुई और ट्रांसपेरेंसी कई गुना बढ़ी है।" इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित करते हुए भारत में हुए FDI का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि "बीते 5 सालों में भारत में 286 बिलियन FDI हुआ है। ये बीते 20 साल में भारत के कुल FDI Inflow का आधा है। अमेरिका ने भी जितना FDI बीते दशकों में भारत में किया है, उसका 50% सिर्फ पिछले 4 वर्षों में हुआ है।" पीएम मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित करने के अलावा वहां एक इंटरव्यू भी दिया।

Latest World News