A
Hindi News विदेश अमेरिका ईरान के मिसाइल अटैक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कही यह बड़ी बात

ईरान के मिसाइल अटैक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कही यह बड़ी बात

President Donald Trump press Coference: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह दावा किया इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हुए ईरानी मिसाइल अटैक में सभी अमेरिकी सैनिक सुरक्षित हैं।

Donald Trump- India TV Hindi Image Source : ANI Donald Trump

President Donald Trump press Coference: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह दावा किया इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हुए ईरानी मिसाइल अटैक में सभी अमेरिकी सैनिक सुरक्षित हैं। इस हमले किसी ईराकी सैनिक को भी नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं सैन्य ठिकाने को न्यूनतम नुकसान हुआ है। ट्रम्प ने कहा कि अर्ली वॉर्निंग सिस्टम से हमें हमले की पहले ही खबर मिल गई थी। 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हम ईरान को किसी भी कीमत पर परमाणु हथियार नहीं बनाने देंगे। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि जब तक वे अमेरिका के राष्ट्रपति हैं तबतक ईरान को परमाणु बम नहीं बनाने देंगे। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि पिछले हफ्ते हमारे निर्देश पर अमेरिकी सेना ने सुलेमानी को मारा। ट्रम्प ने सुलेमनी को आतंकवादी बताया और कहा कि वह कई हमलों के लिए जिम्मेदार था। ट्रम्प ने कहा- 'अमेरिकी लोगों को निशाना बनाने के पीछे सुलेमनी का हाथ था। सुलेमानी को पहले ही मारना चाहिए था।'

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि ईरान में ईरानी सरकार ने 1500 लोगों का मारा। अब समय आ गया है कि चीन, रूस, जर्मनी आदि देश इस असलियत को समझें। उन्होंने कहा- ईरान की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेंगे, ईरान की हरकतों से पश्चिम एशिया में शांति नहीं आएगी।ईरान में डेथ टू अमेरिका के नारे लगे।'

Latest World News