A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे के ग्रंथी पर ‘हमला’

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे के ग्रंथी पर ‘हमला’

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारे के ग्रंथी पर हमले की खबर है। यह घटना सैन फ्रांसिस्को से 160 किलोमीटर दूर स्थित एक गुरुदारे में घटी।

gurudwara priest assaulted- India TV Hindi Image Source : TWITTER अमेरिका के कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे के पुजारी पर ‘हमला’

वाशिंगटन। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारे के ग्रंथी पर हमले की खबर है। यह घटना सैन फ्रांसिस्को से 160 किलोमीटर दूर स्थित एक गुरुदारे में घटी। बताया जा रहा है कि एक स्थानीय युवक गुरुद्वारे के कैम्पस में उनके मकान की खिड़की तोड़ कर अंदर घुसा और उसने पुजारी को मुक्का मारा।

पुजारी अमरजीत सिंह ने एक स्थानीय अखबार को बताया कि हमले के दौरान युवक ने उन्हें अपने देश वापस जाने के लिए कहा और गलत बातें कही। अमरजीत सिंह ने यह भी बताया कि गुरुद्वारे में घुसे युवक ने नकाब पहना हुआ था। उसके हाथ में कुछ औजार था, जिससे उसने खिड़की तोड़ी थी। हमला करने वाले युवक ने जोर-जोर से चिल्लाकर उन्हें अपने देश वापस जान के लिए कहा।

मोडेस्टो सिटी काउंसिलमैन मणि ग्रेवाल (जो गुरुद्वारा के सदस्य भी हैं) ने इस घटना को  घृणा अपराध के रूप में वर्णित किया। उन्होंने एक वीडियो के जरिए कहा ऐसा लग रहा था कि "यह कट्टरता और घृणा से उकसाया गया हमला है।" उन्होंने स्थानीय अखबार से कहा कि हमने देखा है कि यह कुछ समय से चल रहा है। पिछले कुछ वर्षों में ऐसी घटनाओं में वृद्धि हुई है।

स्थानीय पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और कहा है कि मामले को घृणा से संबंधित अपराध कहना अभी जल्दबाजी होगी। स्थानीय सांसद ने इस घटना की निंदा की है।

Latest World News