A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: गुस्साएं कैदियों ने मचाया उपद्रव, खिड़किया तोड़ जेल को किया आग के हवाले

अमेरिका: गुस्साएं कैदियों ने मचाया उपद्रव, खिड़किया तोड़ जेल को किया आग के हवाले

अमेरिका के सेंट लुइस शहर में स्थित सिटी जस्टिस सेंटर में कैदियों ने जेल के एक हिस्से को अपने कब्जे में कर लिया और जमकर उपद्रव किया।

<p>अमेरिका: गुस्साएं...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अमेरिका: गुस्साएं कैदियों ने मचाया उपद्रव, खिड़किया तोड़ जेल को किया आग के हवाले

वॉशिंगटन: अमेरिका के सेंट लुइस शहर में स्थित सिटी जस्टिस सेंटर में कैदियों ने जेल के एक हिस्से को अपने कब्जे में कर लिया और जमकर उपद्रव किया। इस दौरान उन्होंने मामूली रूप से आगजनी की और खिड़कियां तोड़ दीं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यह घटना शनिवार तड़के करीब 2.30 बजे जेल की चौथी मंजिल पर शुरू हुई।

कैदियों ने हंगामा, शोर-शराबा किया, खिड़कियां तोड़ दीं, टूटी खिड़कियों से कुर्सियां और अन्य सामान फेंक दिया और जेल के अंदर छोटे पैमाने पर आग भी लगा दी। एक करेक्शन ऑफिसर घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।

स्थानीय मीडिया ने शहर की मेयर लिडा क्रसन के प्रवक्ता जैकब लॉन्ग के हवाले से बताया कि दर्जनों कानून प्रवर्तन अधिकारी स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए काम कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह उपद्रव कोविड-19 चिंताओं और प्रतिबंधों के कारण हुआ, जिस कारण परिजनों से मिलना सीमित हो कर दिया गया और अदालती कार्यवाही भी रुकी पड़ी है।

एक अधिकारी ने बताया, ''इमारत पर जलने के कुछ निशान हैं। इन्होंने उसके अंदर काफी तोड़फोड़ की है। अंदर का सारा सामान निकालकर खिड़की से बाहर फेंका है। इन्होंने शौचालयों को नुकसान पहुंचाया है, वहां लगे नलों को भी तोड़ दिया है।'' यहां इस तरह की दिक्कतें दिसंबर के बाद से अधिक देखने को मिल रही हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि जेल में 633 कैदी थे।

Latest World News