A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका का बड़ा फैसला, कतर एयरवेज की फ्लाइट्स से इलेक्ट्रॉनिक्स बैन हटाया

अमेरिका का बड़ा फैसला, कतर एयरवेज की फ्लाइट्स से इलेक्ट्रॉनिक्स बैन हटाया

अमेरिका ने दोहा के हम्माद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले कतर एयरवेज के विमानों के यात्रियों को लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ यात्रा करने की तत्काल प्रभाव से छूट दी है।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका ने दोहा के हम्माद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले कतर एयरवेज के विमानों के यात्रियों को लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ यात्रा करने की तत्काल प्रभाव से छूट दी है। कतर एयरवेज ने गुरुवार को यह घोषणा की। 

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘कतर एयरवेज तथा हम्माद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे ने यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के नए सुरक्षा दिशा-निर्देशों की सभी जरूरतों का पूरी तरह पालन किया है।’ यह घोषणा रविवार को अमेरिका द्वारा अबु धाबी से इत्तेहाद एयरलाइंस तथा उसके बाद इस्तांबुल से तुर्की एयरलाइंस के विमानों से इलेक्ट्रॉनिक्स प्रतिबंध हटाने के बाद की गई है।

मार्च महीने में वॉशिंगटन ने केबिन में स्मार्टफोन से बड़े आकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ यात्रा करने पर पाबंदी लगाई थी। यह पाबंदी 8 देशों मिस्र, जॉर्डन, कुवैत, मोरक्को, कतर, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), सऊदी अरब तथा तुर्की के 10 एयरपोर्ट्स पर लगाई गई थी। अमेरिका ने इस पाबंदी के पीछे तर्क दिया था कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में बम के छिपे होने का खतरा है।

Latest World News