A
Hindi News विदेश अमेरिका रिपब्लिकन सदस्यों ने ओबामा के कई आदेशों को निष्प्रभावी किया

रिपब्लिकन सदस्यों ने ओबामा के कई आदेशों को निष्प्रभावी किया

वाशिंगटन: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पर्यावरण और अन्य मुद्दों पर आदेशों को निष्प्रभावी करने की दिशा में बढ़ते हुए हाउस रिपब्लिकन सदस्यों ने उस नियम को खत्म करने को मंजूरी दे दी जिसके जरिए

republican members neutralized several orders of the obama- India TV Hindi republican members neutralized several orders of the obama

वाशिंगटन: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पर्यावरण और अन्य मुद्दों पर आदेशों को निष्प्रभावी करने की दिशा में बढ़ते हुए हाउस रिपब्लिकन सदस्यों ने उस नियम को खत्म करने को मंजूरी दे दी जिसके जरिए कोयला खदानों से निकलने वाले कचरे को नजदीकी नदियों में डालने पर रोक लगाई गई थी। सांसदों ने कल एक अन्य नियम को खत्म करने के पक्ष में भी मतदान किया जिसमें कंपनियों को खनन और खुदाई के एवज में विदेशी सरकारों को किए गए भुगतानों का खुलासा करना अनिवार्य था।

रिपब्लिकन सदस्यों का कहना है कि ओबामा प्रशासन के तहत बीते कई वर्षों में सरकार के जरूरत से ज्यादा नियंत्रण या कड़ाई बरतने संबंधी कदमों को पलटने की यह तो महज शुरूआत है। नदियों में कचरा नहीं फेंके जाने संबंधी नियमों को निरस्त करने की पहल करने वाले सांसद रेप बिल जॉनसन ने कहा, ओबामा प्रशासन का यह नियम नदियों की रक्षा के लिए नहीं बल्कि कोयला खनन उद्योग का नियमन करने के लिए है।

सदन ने इस नियम को निरस्त करने के प्रस्ताव को 228-194 से मंजूरी दी। नौ रिपब्लिकन सदस्यों ने इस प्रस्ताव के विरोध में मत दिया जबकि चार डेमोक्रेट सदस्यों ने इसका समर्थन किया। वित्तीय घोषणा संबंधी नियम को सांसदों ने 235-187 से मंजूरी दी।

Latest World News