A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका-रूस रिश्तों पर नहीं पड़ेगा रॉबर्ट मूलर की जांच का असर : पुतिन

अमेरिका-रूस रिश्तों पर नहीं पड़ेगा रॉबर्ट मूलर की जांच का असर : पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका के विशेष अभियोजक रॉबर्ट मूलर द्वारा की जा रही अमेरिकी चुनावों में कथित हस्तक्षेप की जांच को ‘‘ राजनीतिक खेल ’’ करार देते हुए कहा कि इसका असर अमेरिका - रूस रिश्तों पर नहीं पड़ना चाहिए।

<p> Robert Mulre investigation will not affect...- India TV Hindi Image Source : AP  Robert Mulre investigation will not affect US-Russia relations said Putin

वाशिंगटन: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका के विशेष अभियोजक रॉबर्ट मूलर द्वारा की जा रही अमेरिकी चुनावों में कथित हस्तक्षेप की जांच को ‘‘ राजनीतिक खेल ’’ करार देते हुए कहा कि इसका असर अमेरिका - रूस रिश्तों पर नहीं पड़ना चाहिए। मूलर द्वारा जांच में रूस के 12 खुफिया एजेंट पर डेमोक्रेटिक पार्टी के कम्प्यूटर हैक कर ट्रंप अभियान की मदद करने का आरोप लगाये जाने के संबंध में सवाल करने पर पुतिन ने ‘ फॉक्स न्यूज ’ से कहा कि ’’ यह उनके लिए चिंता का विषय नहीं है लेकिन यह ‘‘ आंतरिक राजनीतिक संघर्ष ’’ का हिस्सा है। (पुतिन से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने नहीं की रूस की आलोचना, अमेरिकी सांसदों ने बोला हमला )

मुझे इसमें तनिक भी रुचि नहीं है। ’’ अनुवादक की मदद से बात करते हुए उन्होंने यह बयान दिया। पुतिन ने कहा , ‘‘ यह अमेरिका का आंतरिक राजनीतिक तिकड़म है। इसे अमेरिका और रूस के संबंध का आधार ना बनाए और आतंरिक राजनीतिक कलह की वजह से इसे (संबंधों को) बाधित ना करें। ’’

फिनलैंड के हेलसिंकी में ट्रंप से मुलाकात के तुरंत बाद उन्होंने यह बयान दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी लगातार मूलर की जांच को ‘‘ साजिश ’’ करार देते रहे हैं।

Latest World News