A
Hindi News विदेश अमेरिका Samsung के 18.4-इंच टैबलेट के फीचर्स इंटरनेट पर लीक, आप भी जानिए

Samsung के 18.4-इंच टैबलेट के फीचर्स इंटरनेट पर लीक, आप भी जानिए

वाशिंगटन: बड़ी हैरानी की बात है कि एक तरफ जहां दुनिया में टैबलेट की बिक्री की गति सुस्त पड़ रही है, वहीं Apple औऱ Microsoft मोबाइल जैसी हैंडसेट निर्माता कंपनियां काफी बड़ी स्क्रीन वाले टैबलेट्स

Samsung के 18.4-इंच टैबलेट के...- India TV Hindi Samsung के 18.4-इंच टैबलेट के फीचर्स इंटरनेट पर लीक, आप भी जानिए

वाशिंगटन: बड़ी हैरानी की बात है कि एक तरफ जहां दुनिया में टैबलेट की बिक्री की गति सुस्त पड़ रही है, वहीं Apple औऱ Microsoft मोबाइल जैसी हैंडसेट निर्माता कंपनियां काफी बड़ी स्क्रीन वाले टैबलेट्स बाज़ार में उतार रही हैं। अब सैंमसंग भी Apple औऱ Microsoft का मुकाबला करने के लिए भी 18.4-इंच के सुपरसाइज़ डिस्प्ले वाला टैबलेट्स बाज़ार में लाने वाली है, जिसके फीचर्स इंटरनेट पर लीक हो गए हैं।

25 जीबी इंटरनल मेमोरी हो सकती है नए गैलेक्सी टैबलेट में

बेंचमार्क्स वेबसाइट जीएफएक्सबेंच पर जिस डिवाइस के फीचर्स लीक हुए हैं, उसे सैमसंग एसएम-टी670 बताया जा रहा है। इसके अनुसार सैमसंग के इस नए डिवाइस में 18.4-इंच का डिस्प्ले है औऱ स्क्रीन का रेज़ोल्यूशन 1,920x1,080 पिक्सल है। टैबलेट में 1.6 गीगाहर्ट्ज़ सैमसंग एक्सीनोज़ 7 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर लगा है, रैम 1.8 जीबी की है, जबकि इंटरनल मेमोरी 25 जीबी है। टैबलेट में 2 मेगापिक्सल फ्रंट फैसिंग कैमरा भी लगा है, जिससे यूज़र फोटो लेकर उसे तुरंत सोशल मीडिया पर शेयर कर सकता है।

एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम लॉलीपॉप अपग्रेड हो सकेगा एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो

बताया जाता है कि सैमसंग के इस सुपरसाइज्ड टैबलेट में लेटेस्ट एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम लॉलीपॉप 5.1.1 लगा है औऱ जब एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो लॉंच होगा, तो टैबलेट के सॉफ्टवेयर को अपडेट किया जा सकेगा।

सैमसंग के वीडियो से ही मिला था गैलेक्सी व्यू  का संकेत

सितंबर महीने की शुरुआत में सैमसंग के एक वीडियो को देखकर यह संकेत मिला था कि कंपनी जल्द ही गैलेक्सी व्यू नाम का एक बड़ी स्क्रीन वाला टैबलेट या 2-इन-1 डिवाइस बाज़ार में उतार सकती है। वीडियो में कहा गया था कि सैमसंग वीडियो में दिखाए गए डिवाइस जैसा गैजेट अक्टूबर में बाजार में ला सकती है, हालांकि सैमसंग ने इस बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं दी थी।

सैमसंग ने सबसे पहले पेश किए थे बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्ट फोन

सैमसंग ने मोबाइल फोन के मामले में भी यही किया था – जब 3.5 इंच की स्क्रीन को भी बड़ा समझा जाता था, तब उसने 5 इंच से भी बड़ी स्क्रीन वाले फोन ग्राहकों के सामने पेश कर दिए थे और ग्राहकों ने भी उन्हें पसंद किया था। इसे तब गेम चेंजर समझा गया था। तो क्या Microsoft के सरफेस यदि Microsoft ने प्रो 4 औऱ Apple के आईपैड प्रो के सामने सैमसंग का 18.4 इंच वाला टैबलेट क्या रंग जमाता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

Samsung Galaxy View में क्या है खास, जानने के लिए देखें अगली स्लाइड:

Latest World News