A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों के उत्पीड़न मामले में व्हाइट हाउस ने कही ये बात

डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों के उत्पीड़न मामले में व्हाइट हाउस ने कही ये बात

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा हकाबी सेंडर्स ने आज इस बात की निंदा की कुछ लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को जनता के बीच जाने से रोकने के लिए उनका उत्पीड़न करने और उन्हें बाहर निकालने जैसे कदम उठाने की मांग कर रहे हैं।

<p>Sara senders</p>- India TV Hindi Sara senders

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा हकाबी सेंडर्स ने आज इस बात की निंदा की कुछ लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को जनता के बीच जाने से रोकने के लिए उनका उत्पीड़न करने और उन्हें बाहर निकालने जैसे कदम उठाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अस्वीकार्य है। शुक्रवार को सारा को वर्जीनिया के लेजिंगटन में दी रेड हेन रेस्टोरेंट से इसलिए बाहर निकाल दिया गया था क्योंकि वह ट्रंप के साथ काम करती हैं। नियमित संवाददाता सम्मेलन में सारा ने कहा , ‘‘ विचारों और राजनीतिक दर्शन पर स्वस्थ बहस जरूरी है लेकिन ट्रंप समर्थक जनता के बीच नहीं जा सकें इसलिए उनका उत्पीड़न करने और उन्हें बाहर करने की मांग करना अस्वीकार्य है। अमेरिका एक महान देश है और असहमतियों के बावजूद समाधान खोजने की हमारी क्षमता ही हमें दूसरों से अलग बनाती है। ’’ (ऐतिहासिक यात्रा पर कल इस्राइल जाएंगे प्रिंस विलियम )

सारा ने कहा कि सप्ताहांत पर वह अपने परिवार के साथ एक रेस्टोरेंट में भोजन करने गई थीं लेकिन उनसे वहां से चले जाने को कहा गया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा , ‘‘ मैं और मेरे पति वहां से विनम्रता से निकल गए और घर चले गए। मुझे वहां से जाने को इसलिए कहा गया क्योंकि मैं राष्ट्रपति ट्रंप के लिए काम करती हूं। ’’

सारा ने कहा , ‘‘ हमें असहमत होने की इजाजत है। लेकिन जरूरी है कि ऐसा हम स्वतंत्र रूप से और किसी नुकसान के डर के बगैर कर सकें। ऐसा सभी के लिए है। कुछ लोगों ने उस रेस्टोरेंट के खिलाफ घृणा और बदले की भावना दिखाई। ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हॉलीवुड का एक अभिनेता खुलेआम लोगों से कह रहा है कि मेरे बच्चों को अगवा कर लिया जाए। ’’ इस घटना के बाद ट्रंप ने कहा था कि इसके बजाए तो रेस्टोरेंट को अपने यहां साफ सफाई का ध्यान रखना चाहिए।

Latest World News