A
Hindi News विदेश अमेरिका व्हाइट हाउस में एक और अधिकारी Coronavirus से संक्रमित, मचा हड़कंप

व्हाइट हाउस में एक और अधिकारी Coronavirus से संक्रमित, मचा हड़कंप

अमेरिका में विकराल रूप ले रखे कोरोना वायरस के कारण संकट बढ़ता ही जा रहा है। दो दिन पहले व्हाइट हाउस में एक नौसेना के अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब एक महिला अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

Second White House staffer tests positive for coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP Second White House staffer tests positive for coronavirus

वाशिंगटन: अमेरिका में विकराल रूप ले रखे कोरोना वायरस के कारण संकट बढ़ता ही जा रहा है। दो दिन पहले व्हाइट हाउस में एक नौसेना के अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब एक महिला अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। बताया जा रहा है कि यह महिला अधिकारी अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रवक्ता कैटी मिलर हैं। 

इस हफ्ते व्हाइट हाउस की वह दूसरी अधिकारी हैं जिनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इससे पहले व्हाइट हाउस में तैनात नौसेना के अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह अब रोजाना अपनी कोरोना जांच कराएंगे।

हालांकि, व्हाइट हाउस ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की है। डोनाल्ड ट्रंप ने भी यह कहा कि वह इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हाल में कैटी मिलर डोनाल्ड ट्रंप के सीधे संपर्क में नहीं आई हैं।

व्हाइट हाउस में कोरोना का दूसरा मामला सामने आने के बाद राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और अन्य लोगों को बचाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। अब सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ हर दिन तापमान चेक, ऑफिस और अन्य स्थानों की अच्छी तरह सफाई की जा रही है। साथ ही राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट भी रोज किया जा रहा है।

Latest World News