A
Hindi News विदेश अमेरिका चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के चलते ट्रंप जूनियर से निजी पूछताछ करेगी सीनेट समीति

चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के चलते ट्रंप जूनियर से निजी पूछताछ करेगी सीनेट समीति

राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की जांच कर रही सीनेट समिति अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे से आज निजी तौर पर पूछताछ करेगी।

trump jr.- India TV Hindi trump jr.

वाशिंगटन: सीनेट के कई सदस्यों का कहना है कि वर्ष 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की जांच कर रही सीनेट समिति अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे से आज निजी तौर पर पूछताछ करेगी। सीनेट की न्यायिक समिति के समक्ष डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की पेशी में उस बैठक पर पूछताछ किए जाने की संभावना है जिसमें पिछले वर्ष चुनाव अभियान के अंतिम चरणों के दौरान उन्होंने रूस के एक वकील और अन्य लोगों से मुलाकात की थी। (उत्तर कोरिया से परमाणु परीक्षण का नहीं पड़ रहा चीन पर कोई असर)

जुलाई में सामने आई कुछ ईमेल से पता चलता है कि ट्रंप जूनियर को यह कहा गया था कि न्यूयॉर्क के ट्रंप टॉवर में होने वाले सत्र रिपब्लिकन उम्मीदवार और उनके पिता को रूसी सरकार की ओर से मदद देने के प्रयासों का हिस्सा है।

विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट म्यूलर इस बैठक की जांच कर रहे हैं। इस बैठक में डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जारेड कुश्नेर और उस वक्त अभियान के प्रमुख रहे पॉल मेनाफोर्ट भी मौजूद थे। एक प्रधान जूरी ने इस संबंध में गवाही दर्ज की थी। ट्रंप जूनियर ने सीनेट की उस खुफिया समिति के समक्ष पेश होने पर सहमति जताई है जो इस मामले में अलग से जांच कर रही है।

Latest World News