A
Hindi News विदेश अमेरिका पत्रकार खशोगी की हत्या के मामले में सीनेटरों की वोटिंग से ट्रंप और सऊदी अरब को झटका

पत्रकार खशोगी की हत्या के मामले में सीनेटरों की वोटिंग से ट्रंप और सऊदी अरब को झटका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अवहेलना करते हुए सीनेटरों ने कड़ा संकेत दिया कि वे पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका के लिए सऊदी अरब को दंडित करना चाहते हैं।

Senators send rebuke to Saudis, Trump over Khashoggi killing- India TV Hindi Senators send rebuke to Saudis, Trump over Khashoggi killing

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अवहेलना करते हुए सीनेटरों ने कड़ा संकेत दिया कि वे पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका के लिए सऊदी अरब को दंडित करना चाहते हैं। सीनेट ने 63-37 मतों से यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व वाले युद्ध में अमेरिकी भागीदारी को समाप्त करने के लिए कानून के साथ आगे बढ़ने का विकल्प चुना। 

बुधवार को हुआ मतदान न केवल सऊदी अरब बल्कि ट्रंप प्रशासन के लिए भी झटका है। ट्रंप प्रशासन ने स्पष्ट किया था कि वह रियाद के साथ इतने लम्बे समय से चले आ रहे रिश्तों में खशोगी की हत्या को लेकर किसी तरह की तल्खी लाना नहीं चाहता है। विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और रक्षा मंत्री जिम मैटिस दोनों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है। 

गौरतलब है कि दो अक्टूबर को तुर्की में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में जमाल खशोगी की हत्या के बाद उनके शव के टुकड़े कर दिये गये थे। अमेरिका के स्थाई निवासी खशोगी ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ के लिए लिखते थे। 

Latest World News