Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अमेरिका बोलीविया में लैंडस्लाइड ने ली 11...

बोलीविया में लैंडस्लाइड ने ली 11 लोगों की जान, कई घायल

दक्षिणी अमेरिकी देश बोलीविया की राजधानी ला पाज के पश्चिमोत्तर में शनिवार को एक राजमार्ग के ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 04 Feb 2019, 11:52:10 IST

ला पाज: दक्षिणी अमेरिकी देश बोलीविया की राजधानी ला पाज के पश्चिमोत्तर में शनिवार को एक राजमार्ग के ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। बोलीविया के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रक्षा मंत्री जेवियर जवालेटा के हवाले से जारी एक नोट में कहा गया, ‘अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 20 लोग घायल हुए हैं।’ बयान में हादसे में और लोगों के मारे जाने की आशंका का भी संकेत दिया गया है।

बयान में कहा गया है कि बचाव अभियान में कुछ और दिन भी लग सकते हैं और कुछ वाहन अभी भी मलवे के अंदर दबे हैं। बयान में हालांकि उनकी निश्चित संख्या नहीं है। इस बयान के मुताबिक, ‘प्रशासन के अनुमान के अनुसार, मलबे और दलदल में फंसे कुछ संभावित शवों और वाहनों को बाहर निकालने में कुछ और दिन लगेंगे।’ भारी बारिश के बाद शनिवार सुबह पुएंटे अर्मास नामक सेक्टर में सड़क के नीचे से मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा ढह गया था जिसमें कई वाहन दब गए थे।

161 किलोमीटर लंबा राजमार्ग ला पाज को कारानवी नगर से जोड़ता है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ‘ज्यादातर घायलों को ला पाज से 102 किलोमीटर दूर कोरोइको कस्बे में भर्ती कराया गया है और जबकि गंभीर रूप से घायल अन्य लोगों को ला पाज में भर्ती कराया गया है।’ बुलेटिन के अनुसार, ‘राहत कार्यो में पुलिसकर्मियों और अग्निशमन कर्मियों की मदद करने के लिए कम से कम 150 सुरक्षाकर्मियों को घटना स्थल पर भेजा गया है।’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन