A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: भारतीय मूल की बच्ची की हत्या के बाद जोर पकड़ रही है यह कानून बनाने की मांग

अमेरिका: भारतीय मूल की बच्ची की हत्या के बाद जोर पकड़ रही है यह कानून बनाने की मांग

भारतीय बच्ची शेरीन मैथ्यूज की हत्या के बाद अमेरिका में अकेले बच्चों को घर अकेला छोड़ने पर सजा संबंधी कानून की मांग जोर पकड़ रही है...

Sherin Mathews | Family photo via Richardson Police Department- India TV Hindi Sherin Mathews | Family photo via Richardson Police Department

ह्यूस्टन: भारतीय बच्ची शेरीन मैथ्यूज की हत्या के बाद अमेरिका में अकेले बच्चों को घर अकेला छोड़ने पर सजा संबंधी कानून की मांग जोर पकड़ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के टेक्सास प्रांत में किसी बच्चे को घर में अकेले छोड़ने को अपराध घोषित करने के संबंध में कानून बनाने की मांग को लेकर नागरिक प्रयासरत हैं। नागरिकों की इस पहल को उस जन प्रतिनिधि का समर्थन भी प्राप्त हो गया है, जिनके क्षेत्र में 3 वर्षीय भारतीय बच्ची शेरीन मैथ्यूज का शव एक पुलिया के नीचे से मिला था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेरीन की हत्या का आरोप उन्हें गोद लेने वाले पिता वेस्ले मैथ्यूज पर है। गौरतलब है कि शेरीन का शव 22 अक्टूबर को उपनगरीय डलास के रिचर्डसन शहर से मिला था। दो सप्ताह तक लापता रहने के बाद पुलिस को उनका शव ढूंढ़ने में कामयाबी मिली थी। इसकी शिकायत उसे गोद लेने वाले भारतीय अमेरिकी पिता वेस्ले मैथ्यूज ने की थी। वेस्ले फिलहाल शेरीन की हत्या के आरोप में कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहा है। वेस्ले मैथ्यूज के खिलाफ पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का आरोप लगाया गया था, जिसमें उसे मौत की सजा तक हो सकती है।

वेस्ले मैथ्यूज ने शेरीन को बिहार के एक अनाथालय से गोद लिया था। अमेरिकी मीडिया में चल रही खबरों में इसको लेकर अभियान चला रहे कार्यकर्ताओं के हवाले से कहा गया है कि प्रस्तावित शेरीन कानून में बच्चे को घर पर अकेले छोड़ना अपराध होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेक्सास की प्रांतीय प्रतिनिधि सभा की सदस्य लिंडा कूप प्रस्तावित कानून पर 2 कार्यकर्ताओं के साथ काम रही हैं।

Latest World News