A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में पूर्व सैनिकों के आवास पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 की मौत

अमेरिका में पूर्व सैनिकों के आवास पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 की मौत

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, संदिग्ध 36 वर्षीय शख्स बताया जा रहा है, जो इमोशनल ट्रॉमा से जूझ रहे सैनिकों के लिए बने 'द पाथवे होम' का सदस्य बताया जा रहा है।

California-veterans-home- India TV Hindi Image Source : PTI California veterans home

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के कैलिफोर्निया में पूर्व सैनिकों के लिए बने एक आवास पर हुए हमले के बाद हमलावर और 3 महिलाओं की मौत हो गई। एनबीसी न्यूज के मुताबिक, बंदूकधारी द्वारा तीन लोगों को बंधक बनाए जाने के बाद शुक्रवार रात स्थानीय समयानुसार लगभग 7.45 बजे हमलावर सहित चार लोगों के मारे जाने का ऐलान किया गया। कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल गोल्डन गेट डिविजन के सहायक प्रमुख क्रिस चिल्ड्स ने संवाददाता सम्मेलन में बताया, "यह दुखद खबर है।"

चाइल्ड्स ने कहा कि पुलिसकर्मी उस कमरे में दाखिल हुए, जहां जानकारी के अनुसार हमलावर ने शाम छह बजे से थोड़ी देर पहले लोगों को बंधक बनाकर रखा था। पुलिसकर्मियों ने वहां तीन महिलाओं और हमलावर को मृत अवस्था में पाया। संदिग्ध और पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की गई है। एनबीसी न्यूज ने चाइल्ड्स के हवाले से बताया कि इस दुखद घड़ी का अंत हो गया है और अब लोगों की जान को कोई खतरा नहीं है लेकिन जांच जारी है।

प्रशासन का कहना है कि संदिग्ध हमलावर के पास राइफल थी और उसने लोगों को बंधक बना लिया। सीएनएन के मुताबिक, साल 1884 में बने इस आवास में लगभग 1,000 पूर्व सैनिक रहते हैं और यह अमेरिका का पूर्व सैनिकों के लिए बना सबसे बड़ा आवास है। इस आवास में द्वितीय विश्वयुद्ध, कोरियाई युद्ध, वियतनाम युद्ध, डेजर्ट स्ट्रॉम और ऑपरेशन एन्ड्यूरिंग फ्रीडम/ऑपरेशन इराकी फ्रीडम में भाग ले चुके पुरुष और महिलाएं रहते हैं।

Latest World News