Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका सिख: पगड़ी पहने सिख युवक...

अमेरिका सिख: पगड़ी पहने सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोका गया

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में अपने दोस्तों से मिलने पहुंचे पगड़ी पहने एक सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 May 2019, 18:44:14 IST

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में अपने दोस्तों से मिलने पहुंचे पगड़ी पहने एक सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोक दिया गया। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है। गुरविन्दर ग्रेवाल (23) शनिवार को मध्यरात्रि के बाद पोर्ट जेफरसन में हार्बर ग्रिल पहुंचे थे, लेकिन रेस्त्रां की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भोजनालय की नयी नीति का हवाला देते हुए पगड़ी पहन कर उन्हें अंदर जाने से रोक दिया।

स्टोनी ब्रुक विश्वविद्यालय में स्नातक के छात्र ग्रेवाल ने कहा, "मैं हैरान, शर्मिंदा और आहत महसूस कर रहा था। इससे पहले पगड़ी पहनने की वजह से मुझे किसी भी प्रतिष्ठान में सेवाएं देने या प्रवेश करने से नहीं रोका गया।" 'न्यूयॉर्क पोस्ट' ने कहा, "गुरविन्दर ने कहा कि उन्होंने प्रबंधक को समझाया कि वह अपने धर्म का पालन करने के लिए पगड़ी पहनते हैं और दोस्तों के साथ समय बिताना चाहते हैं। रेस्त्रां ने कहा, "हम हैट या अन्य टोपी पहने लोगों को प्रतिष्ठान के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं देते। ऐसा इसलिये किया जाता है ताकि हम उनकी अच्छी तरह पहचान कर सकें।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन