A
Hindi News विदेश अमेरिका ISIS की मदद की योजना बना रहा 18 वर्षीय भारतीय गिरफ्तार

ISIS की मदद की योजना बना रहा 18 वर्षीय भारतीय गिरफ्तार

अमरीका में मोरक्को के लिए उड़ान भरने और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को सहायता देने की योजना बना रहे एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

isis- India TV Hindi isis

वाशिंगटन: अमरीका में मोरक्को के लिए उड़ान भरने और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को सहायता देने की योजना बना रहे एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। अमरीकी न्याय विभाग ने बताया कि फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने अकरम मुसलेह(18) को बस से इंडियानापोलिस से न्यूयार्क जाने के दौरान गिरफ्तार किया है। वह वहां से विमान से मोरक्को के लिए रवाना होना चाहता था।

आपराधिक शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उसकी योजना आईएसआईएस कर्मी को सहायता मुहैया कराने की थी। सहायक अटोर्नी जनरल जॉन पी कारलीन ने कहा कि शिकायत के मुताबिक, मुसलाह आईएसआईएस में शामिल होने के लिए विदेश जाने और आतंकी संगठन को सामग्री सहायता मुहैया करने की कोशिश में था।

उन्होंने कहा कि हम विदेश में विदेशी लड़ाकों को पहुंचने से रोकने के लिए काम करना जारी रखेंगे और विदेशी आतंकी संगठन को सामग्री सहायता मुहैया कराने वालों को इंसाफ के कटघरे में लाएंगे। अमेरिकी अटॉर्नी जॉश मिनक्लेर ने कहा कि आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन द्वारा अमेरिकी नागरिकों को चरमपंथ की तरफ ले जाना हमारी सुरक्षा के लिए यहां और विदेश में एक खतरा है।

अगर मुसलेह दोषी करार दिया जाता है तो उसे अधिकतम 20 साल की जेल और रिहा होने के बाद जीवन भर उसपर नजर रखी जाएगी और 2,50,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लग सकता है।

Latest World News