A
Hindi News विदेश अमेरिका खौफनाक! 26 मासूमों का हत्यारा यूं करता था निशानेबाजी की प्रैक्टिस

खौफनाक! 26 मासूमों का हत्यारा यूं करता था निशानेबाजी की प्रैक्टिस

इस हत्यारे ने एक चर्च पर हमला कर दिया था जिसमें 26 लोग मारे गए थे। मरने वालों में 2 वर्ष के बच्चे से लेकर 77 वर्ष तक के बुजुर्ग शामिल थे...

Devin Patrick Kelley | AP Photo- India TV Hindi Devin Patrick Kelley | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के टेक्सस में 26 लोगों की हत्या करने वाला बंदूकधारी डेविन केली ने दावा किया था कि वह निशानेबाजी के अभ्यास के लिए जानवरों का इस्तेमाल करता था। केली के पूर्व सहयोगी ने यह जानकारी थी। न्यू मेक्सिको के होल्लोमेन एयरफोर्स बेस में वर्ष 2010 से 2012 तक केली के साथ काम करने वाली जेसिका एडवर्ड ने बताया कि केली ने उसे एक बार बताया था कि 'वह निशानेबाजी के अभ्यास के लिए कुत्तों का इस्तेमाल करता था।' एडवर्ड हालांकि इस बात से निश्चित नहीं थी कि वह सच बोल रहा है, लेकिन इस तरह के व्यवहार के बाद एडवर्ड ने केली से बात करना बंद कर दिया।

केली 2014 में कोलोराडो में एक कुत्ते को पंच करने (मारने) का आरोपी था। उसे शुरुआत में पशु क्रूरता के लिए दोषी ठहराया गया था लेकिन बाद में उसके द्वारा जुर्माना अदा करने के बाद यह मामला खत्म कर दिया गया था। एडवर्ड ने बताया कि जब केली वायु सेना के साथ काम कर रहा था तो वह सामूहिक हत्या के प्रति अपना आकर्षण दिखाता था। एडवर्ड ने कहा, ‘वह किसी को मारने को लेकर मजाक करता रहता था, और हम कहते थे कि, रुको, यह कोई मजाक नहीं है।’ CNN के मुताबिक, कानूनी प्रवर्तन सूत्रों ने पुष्टि करते हुए कहा कि FBI एजेंट ने एडवर्ड द्वारा बंदूकधारी से बातचीत के बारे में पूछताछ की है।

वर्ष 2012 में, केली का कोर्ट मार्शल कर दिया गया था और अपनी पत्नी और सौतेले बेटे के उत्पीड़न का दोषी ठहराया गया था। एडवर्ड ने बताया कि उन घरेलू कार्यो से उसके नौकरी में परेशानी हुई और वह खिन्न तथा दिशाहीन हो गया। 5 नवंबर की घटना के बाद केली की सजा के बारे में संघीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों को नहीं बताने के लिए वायुसेना की आलोचना की गई थी। केली ने 5 नवंबर को सेन अंटोनियो से 45 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में सदरलैंड में एक चर्च में मौजूद लोगों पर हमला कर दिया जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 वर्ष के बच्चे से लेकर 77 वर्ष तक के बुजुर्ग शामिल थे।

Latest World News