A
Hindi News विदेश अमेरिका देखें: दुनिया में सबसे लंबे हैं 17 साल की इस लड़की के पैर, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

देखें: दुनिया में सबसे लंबे हैं 17 साल की इस लड़की के पैर, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

अमेरिका की 17 साल की एक लड़की का नाम अपने पैरों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली मैका क्यूरिन के पैरों की लंबाई 4 फीट से भी ज्यादा है।

longest legs in the world, Maci Currin, Maci Currin Record, Maci Currin Legs- India TV Hindi Image Source : GUINNESS WORLD RECORDS अमेरिका की 17 साल की एक लड़की का नाम अपने पैरों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है।

वॉशिंगटन: अमेरिका की 17 साल की एक लड़की का नाम अपने पैरों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली मैका क्यूरिन के पैरों की लंबाई 4 फीट से भी ज्यादा है। क्यूरिन की कुल लंबाई की बात करें तो यह 6 फीट 10 इंच है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट के मुताबिक, क्यूरिन का बायां पैर 135.267 सेंटीमीटर (53.255 इंच) लंबा है, जबकि उनका दायां पैर 134.3 सेंटीमीटर (52.874 इंच) लंबा है। उनके पैरों की लंबाई उनके शरीर की कुल ऊंचाई का 60 प्रतिशत है।

परिवार में कोई नहीं है इतना लंबा
हैरानी की बात यह है कि क्यूरिन के परिवार में कोई भी सदस्य उनके जितना लंबा नहीं है, और सभी औसत लंबाई के हैं। क्यूरिन को अपने पैरों की लंबाई का अहसास 2018 में तब हुआ जब उन्हें अपने साइज की लेगिंग्स नहीं मिल रही थी। उन्हें फिर अपने पैरों की साइज के हिसाब से लेगिंग्स बनवाने की सलाह दी गई थी। इसके तुरंत बाद उन्होंने अपने पैरों को नापा और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए अप्लाई कर दिया।


टूट गया रूस की एकातेरिना लिसिना का वर्ल्ड रिकॉर्ड
क्यूरिन के पैरों की लंबाई सामने आने के साथ ही रूस की एकातेरिना लिसिना का विश्व रिकॉर्ड टूट गया। लिसिना के बाएं पैर की लंबाई 132.8 सेमी और दाएं पैर की लंबाई 132.2 सेमी मापी गई थी। उन्होंने 2017 में 6 फीट 8.77 इंच की ऊंचाई के साथ दुनिया की सबसे लंबी महिला पेशेवर मॉडल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। क्यूरिन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म TikTok पर भी काफी सक्रिय रहती हैं और इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के बाद उनके फॉलोवर्स की संख्या तेजी से बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। क्यूरिन भी लिसिन की तरह सबसे लंबी महिला पेशेवर मॉडल होने का रिकॉर्ड बनाना चाहती हैं।

Latest World News