A
Hindi News विदेश अमेरिका चांद पर जाने वाले आखिरी व्यक्ति यूजिन सरनेन का 82 वर्ष की उम्र में निधन

चांद पर जाने वाले आखिरी व्यक्ति यूजिन सरनेन का 82 वर्ष की उम्र में निधन

वाशिंगटन: चांद पर जाने वाले आखिरी व्यक्ति और अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री यूजिन सरनेन का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। नासा ने उनके निधन की खबर दी। सरनेन वर्ष 1972 में अपोलो 17

the last man eugene cernan on the moon died at the age of...- India TV Hindi the last man eugene cernan on the moon died at the age of 82

वाशिंगटन: चांद पर जाने वाले आखिरी व्यक्ति और अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री यूजिन सरनेन का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। नासा ने उनके निधन की खबर दी। सरनेन वर्ष 1972 में अपोलो 17 अंतरिक्ष यान के कमांडर थे। उन्होंने तीन बार अंतरिक्ष की यात्रा की थी और चांद पर जाने वाले वह आखिरी व्यक्ति थे।

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने कल ट्विटर पर कहा, हम नासा के सेवानिवृत्त अंतरिक्ष यात्री और चांद पर जाने वाले आखिरी व्यक्ति सरनेन को खोने से दुखी हैं। नासा ने सरनेन के परिवार का एक बयान जारी किया है जिसके अनुसार, स्वास्थ्य संबधी परेशानी होने के बाद कल उनका निधन हो गया। वह एक सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी भी थे।

बयान में कहा गया, हमारा परिवार बहुत दुखी हैं और हम सभी की प्रार्थनाओं के लिए आभारी हैं। सरनेन एक बहुत ही अच्छे पति, पिता, भाई और दोस्त थे।

Latest World News