A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में 2 छोटे विमानों की टक्कर, भारतीय लड़की सहित 3 की मौत

अमेरिका में 2 छोटे विमानों की टक्कर, भारतीय लड़की सहित 3 की मौत

कुछ दिन पहले लॉस एंजिलिस में भी विमान हादसा हुआ था। ग्यारह लोगों से भरा एक विमान अलास्का में पहाड़ के एक हिस्से से टकरा गया था लेकिन गनीमत यह रही कि हादसे के बाद सभी यात्री सुरक्षित बच गए थे।

अमेरिका में 2 छोटे विमानों की टक्कर, भारतीय लड़की सहित 3 की मौत- India TV Hindi अमेरिका में 2 छोटे विमानों की टक्कर, भारतीय लड़की सहित 3 की मौत

वाशिंगटन: अमेरिका के फ्लोरिडा में उड़ान के दौरान दो छोटे विमानों की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। संघीय उड्डयन प्राधिकरण का कहना है कि यह दुर्घटना मंगलवार को हुई। अभी चौथे शख्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। विमानों को फ्लाइट इंस्ट्रक्टर उड़ा रहे थे, जिनमें से एक शायद 22 वर्षीय जॉर्ज सांचेज था। मियामी डेड काउंटी के मेयर कार्लोस ए.गिमेन्ज ने मीडिया को बताया कि दोनों विमान फ्लाइट स्कूल डीन इंटरनेशनल के थे। इस दुर्घटना में भारत की 20 वर्षीय निशा सेजवाल की भी मौत हो गई। भारतीय लड़की की फेसबुक पेज के मुताबिक, उसने सितंबर 2017 में विमान प्रशिक्षण स्कूल में दाखिला लिया था।

बता दें कि वहीं, कुछ दिन पहले लॉस एंजिलिस में भी विमान हादसा हुआ था। ग्यारह लोगों से भरा एक विमान अलास्का में पहाड़ के एक हिस्से से टकरा गया था लेकिन गनीमत यह रही कि हादसे के बाद सभी यात्री सुरक्षित बच गए थे। वहीं, अमरीकी तटरक्षकों ने दक्षिणपूर्वी शहर केटचिकन के पास हुए इस हादसे के बाद बयान जारी किया। बयान में कहा यहा कि विमान में सवार सभी 11 यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन उन्हें चोटें आई हैं।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि द डे हैवीलैंड डीएचसी-3 टी टर्बो ओट्टेर फ्लोटप्लेन में 10 यात्री और एक पायलट सवार थे। करीब 2000 फुट की ऊंचाई पर यह जंबो पर्वत के एक हिस्से से टकरा गया। लेकिन हादसे के बाद सभी लोग सुरक्षित हैं। अधिकारियों ने बताया कि विमान के पायलट ने सुबह नौ बजे के लगभग घटना की जानकारी दी। जानकारी के बाद तटरक्षकों ने दो हेलीकॉप्टर रवाना किए, जिसके बाद सभी लोगों को घटनास्थल से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

Latest World News