Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अमेरिका मोटापे से परेशान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप...

मोटापे से परेशान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने लिया ये बड़ा फैसला

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब वजन घटाने के लिये मांस और चीजबर्गर का सेवन नहीं करेंगे। राष्ट्रपति को वजन घटाने में मदद मिल सके और उन्हें छह किलोग्राम वजन कम करने के अपने मिशन में कामयाबी मिले , इसके लिये उनके आहार विशेषज्ञों ने उनकी थाली में मांस की जगह मछली को शामिल किया है।

India TV News Desk
India TV News Desk 31 May 2018, 16:42:50 IST

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब वजन घटाने के लिये मांस और चीजबर्गर का सेवन नहीं करेंगे। राष्ट्रपति को वजन घटाने में मदद मिल सके और उन्हें छह किलोग्राम वजन कम करने के अपने मिशन में कामयाबी मिले , इसके लिये उनके आहार विशेषज्ञों ने उनकी थाली में मांस की जगह मछली को शामिल किया है। चीज बर्गर भी अब उनके भोजन का हिस्सा नहीं रहेगा। ट्रम्प (71) ने निजी तौर पर यह स्वीकार किया कि वजन घटाना उनके लिये जरूरी है और जनवरी में उन्होंने 10 से 15 पौंड वजन घटाने का मिशन शुरू किया था। (महिला ने 6 साल के बेटे पर किया चाकू से हमला कहा- ''वह इसी लायक था'' )

साल की शुरुआत में वह भोजन में बदलाव लाने और कसरत की नयी योजना शुरू करने पर सहमत हुए। ‘ सीएनएन ’ की रिपोर्ट के अनुसार , ‘‘ व्हाइट हाउस की रसोईघर के सभी शेफ को यह निर्देश दिया गया है कि वे ट्रम्प के लिये तैयार होने वाले भोजन में वसा और कैलोरी सीमित करने के तरीके ढूंढें। राष्ट्रपति अपने कैबिनेट , सांसदों , बाहरी सलाहकारों या विदेशी गणमान्य अतिथियों के साथ रोजाना दिन और रात का जो भोजन करते हैं उसमें भी इस निर्देश के पालन की बात कही गयी है। ’’

रिपोर्ट के अनुसार , ‘‘ तले भुने मांस की जगह मछली को शामिल किया गया है। ट्रम्प का यह पसंदीदा भोजन है जिसे वह केचअप के साथ लेना पसंद करते हैं। अब उनकी थाली में सब्जियों को भी शामिल किया जा रहा है। ’’ बहरहाल अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से वह कितना खा पा रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन