A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने जॉन हंट्समैन को रूस में देश का नया राजदूत किया

ट्रंप ने जॉन हंट्समैन को रूस में देश का नया राजदूत किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अनुभवी राजनयिक और उता के पूर्व गवर्नर जॉन हंट्समैन को रूस में देश का नया राजदूत नियुक्त करने की मंशा जतायी है। व्हाइट हाउस ने उक्त जानकारी दी।

Trump appoint John Huntsman the new ambassador to Russia- India TV Hindi Trump appoint John Huntsman the new ambassador to Russia

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अनुभवी राजनयिक और पूर्व गवर्नर जॉन हंट्समैन को रूस में देश का नया राजदूत नियुक्त करने की मंशा जतायी है। व्हाइट हाउस ने उक्त जानकारी दी। अमेरिका के शीर्ष थिंक-टैंक अटलांटिक काउंसिल के प्रमुख हंट्समैन पहले चीन और सिंगापुर में अमेरिका के राजदूत रह चुके हैं। हंट्समैन ने गुजरात की एक लड़की आशा को गोद लिया है, जिसका पालनपोषण सनातन धर्म के अनुसार किया गया है। (सीनेट ने की एशिया-प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी मौजूदगी को बनाए रखने की सिफारिश)

उन्हें रूस में अमेरिका का राजदूत नियुक्त करने के ट्रंप के इरादे की घोषणा करते हुए व्हाइट हाउस ने कहा, बतौर राजनेता, राजनयिक और उद्योगपति हंट्समैन का करियर असाधारण रहा है।

वक्तव्य के अनुसार, वह चीन और सिंगापुर में अमेरिका के राजदूत, अमेरिका के व्यापार उप-प्रतिनिधि, पूर्वी एशिया और प्रशांत मामलों पर व्याणिज्य विभाग के उप-सहायक मंत्री, और व्यापार विकास के लिए व्याणिज्य उप-सहायक मंत्री रह चुके हैं। वह दो बार उता के गवर्नर चुने गये हैं। निजी क्षेत्र में भी वह कई बड़ी कंपनियों के निदेशक रह चुके हैं। हंट्समैन और उनकी पत्नी मेरी काये सात बच्चों के माता-पिता हैं।

Latest World News