A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने भारतीय मूल के वकील को अपना विशेष सहयोगी नियुक्त किया

ट्रंप ने भारतीय मूल के वकील को अपना विशेष सहयोगी नियुक्त किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तम ढिल्लन को विशेष सहायक और सहयोगी वकील के रूप में नियुक्त किया है। यह उनके द्वारा व्हाइट हाउस कर्मी के रूप में दूसरी भारतीय-अमेरिकी की नियुक्ति है।

Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तम ढिल्लन को विशेष सहायक और सहयोगी वकील के रूप में नियुक्त किया है। यह उनके द्वारा व्हाइट हाउस कर्मी के रूप में दूसरी भारतीय-अमेरिकी की नियुक्ति है। ट्रंप के प्रवक्ता शीन स्पाइसर ने बुधवार को बताया कि ढिल्लन नैतिकता और कानून विशेषज्ञ हैं।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कारोबारी से राष्ट्रपति बने ट्रंप के कारोबार से कोई नैतिक समस्या न उठ खड़ी हो, यह सुनिश्चित करने की महत्वपूर्ण भूमिका ढिल्लन निभाएंगे। ट्रंप की 400 कंपनियां हैं जो समूची दुनिया में फैली हुई हैं। इससे व्यापार और सरकार के बीच कई नैतिक समस्याएं उठ खड़ी होने की संभावनाएं हैं। ढिल्लन की नियुक्ति और अनुपालन टीम का प्रयास होगा कि ऐसी कोई नैतिक समस्या न खड़ी हो और अगर सामने आती है तो उसका जल्द से जल्द निदान किया जा सके।

Photo: twitter

उत्तम ढिल्लन।

ट्रंप ने इस महीने की शुरुआत में ऐलान किया था कि वे अपना सारा कारोबार एक ट्रस्ट को सौंप रहे हैं ताकि वे अपनी कंपनियों से दूरी बना सकें। इस ट्रस्ट के प्रमुख ट्रंप के बेटे डोनाल्ड जूनियर और एरिक होंगे।

Latest World News