A
Hindi News विदेश अमेरिका ड्रग तस्करों के लिए ट्रंप ने की मृत्युदंड की मांग

ड्रग तस्करों के लिए ट्रंप ने की मृत्युदंड की मांग

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह ड्रग तस्करी के गंभीर मामलों के लिए मृत्युदंड की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि वह ड्रग्स से निपटने के प्रयासों के तहत सजा के निर्देशों को भी सख्त करेंगे।

Trump Demand death sentence for drug smugglers- India TV Hindi Trump Demand death sentence for drug smugglers

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह ड्रग तस्करी के गंभीर मामलों के लिए मृत्युदंड की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि वह ड्रग्स से निपटने के प्रयासों के तहत सजा के निर्देशों को भी सख्त करेंगे। अमेरिका में ड्रग्स से हर दिन 175 लोगों की मौत हो जाती है। (उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार से गई पैदलयात्री की जान )

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप इस संकट से निपटने के लिए सोमवार को न्यू हेम्पशायर गए थे, जहां वह न्याय विभाग से ड्रग तस्करों के लिए मृत्दुंड की मांग करेंगे। फिलहाल, देश के मौजूदा कानूनों के तहत इस तरह के अपराधों के लिए मृत्युदंड की सजा का प्रावधान नहीं है। ट्रंप ने मैनचेस्टर में अपने संबोधन में कहा, "अमेरिका में मादक पदार्थों की लत की समस्या रुकेगी। यह रुकेगी। असफलता कोई विकल्प नहीं है। हम अमेरिकी बच्चों की नशामुक्त पीढ़ी तैयार करेंगे।"

मैनचेस्टर कम्युनिटी कॉलेज में 'इनिशिएटिव टू स्टॉप ओपियोइड एब्यूज' अभियान लॉन्च करने के दौरान ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस और कैबिनेट के कई सदस्य मौजूद थे। इस दौरान ट्रंप ने कहा, "हमें इन लोगों पर सख्ती करनी होगी। ये भयावह लोग हैं। इस सख्ती में मृत्युदंड भी शामिल है। इन्होंने अपने जीवन में हजारों जानें ली हैं और फिर भी ये पकड़े जाते हैं और 30 दिनों में छूट जाते हैं।"

Latest World News