A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप ने गूगल पर जुर्माने को लेकर ईयू पर लगाया अमेरिका से फायदा लेने का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने गूगल पर जुर्माने को लेकर ईयू पर लगाया अमेरिका से फायदा लेने का आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को यूरोपीय संघ (ईयू) पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल पर जुर्माना लगाने से पता चलता है कि ईयू अमेरिका से बेजा फायदा उठा रहा है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "यूरोपीय संघ ने हमारी बेहतरीन कंपनियों में से एक गूगल पर पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाया है। वे पूरी तरह से अमेरिका से बेजा लाभ ले रहे हैं।

<p>अमेरिकी राष्ट्रपति...- India TV Hindi अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो,एपी)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को यूरोपीय संघ (ईयू) पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल पर जुर्माना लगाने से पता चलता है कि ईयू अमेरिका से बेजा फायदा उठा रहा है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "यूरोपीय संघ ने हमारी बेहतरीन कंपनियों में से एक गूगल पर पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाया है। वे पूरी तरह से अमेरिका से बेजा लाभ ले रहे हैं, लेकिन वे अधिक समय तक ऐसा नहीं कर पाएंगे।"

ईयू ने गूगल पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाया था

ट्रंप ने कहा, "मैंने आपको बताया था।" ट्रंप ने व्यापार घाटे और रक्षा खपत को लेकर ब्रसेल्स में दिए अपने बयान का हवाला देते हुए यह बात कही। गौरतलब है कि यूरोपीय आयोग ने बुधवार को गूगल पर ईयू के प्रतिस्पर्धी नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए 4.3 अरब यूरो यानी लगभग पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाया था।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने फैसले के खिलाफ अदालत में अपील करने की बात कही

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस फैसले के खिलाफ अदालत में अपील करने की बात कही है। ट्रंप का यह बयान यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर के 25 जुलाई को अमेरिकी दौरे से पहले आया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप और जंकर ट्रांस अटलांटिक व्यापार पर ध्यान केंद्रित करेंगे और मजबूत आर्थिक साझेदारी का निर्माण करेंगे।

Latest World News