A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप बिना निर्धारित कार्यक्रम के संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में पहुंचे, सुना पीएम मोदी का भाषण

ट्रंप बिना निर्धारित कार्यक्रम के संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में पहुंचे, सुना पीएम मोदी का भाषण

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में पहुंचे और उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना। 

Trump Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Howdy Modi कार्यक्रम की एक तस्वीर

संयुक्त राष्ट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में पहुंचे और उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना। ट्रंप का इस सम्मेलन में हिस्सा लेने का कोई कार्यक्रम नहीं था।

राष्ट्रपति ने धार्मिक आजादी संबंधी कार्यक्रम के लिए रवाना होने से पहले दस मिनट तक ध्यान से भाषण सुना। जलवायु सम्मेलन संयुक्त राष्ट्र महासभा का हिस्सा है और उसमें सामूहिक राष्ट्रीय आकांक्षा में एक लंबी छलांग लगाने पर चर्चा करने की योजना है।

ट्रंप बार-बार वैश्विक तापमान के कृत्रिम कारणों पर संपूर्ण वैज्ञानिक सहमति बनने के बारे में बार बार संदेह प्रकट कर चुके हैं। उन्होंने ग्रीन हाउस गैस उत्सर्जन में कमी लाने पर केंद्रित अंतरराष्ट्रीय समझौते से अमेरिका को अलग कर लिया है। 

Latest World News