A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी एजरा कोहेन वाटनिक को किया बर्खास्त

ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी एजरा कोहेन वाटनिक को किया बर्खास्त

व्हाइट हाउस में चल रही उठापटक के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक शीर्ष खुफिया निदेशक और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी एजरा कोहेन वाटनिक को बर्खास्त कर दिया है।

trump- India TV Hindi trump

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस में चल रही उठापटक के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक शीर्ष खुफिया निदेशक और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी एजरा कोहेन वाटनिक को बर्खास्त कर दिया है। व्हाइट हाउस की ओर से कल जारी बयान में कहा गया है, जनरल मैकमास्टर एनएससी के खुफिया निदेशालय के तहत एजरा कोहेन के नेतृत्व में अंजाम दिए गए अच्छे कार्यों की सराहना करते हैं। उन्होंने इस बार संकल्प लिया है कि इस काम को आगे ले जाने के लिए कुछ अलग किस्म के अनुभव उपयुक्त रहेंगे। (जल्द ही उत्तर कोरिया पर यात्रा प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका, नागरिकों को वापस बुलाया)

ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर कोहेन-वाटनिक को मार्च में उस समय हटाने वाले थे, जब उन्हें लेकर चिंताएं जाहिर की गई थीं। लेकिन कोहेन-वाटनिक ने ट्रंप के शीर्ष सलाहकारों स्टीव बैनन और जेयर्ड कुशनेर से अपील की थी कि वे हस्तक्षेप करके उनकी नौकरी बचाएं।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कोहेन-वाटनिक को दिए जाने वाले नए प्रभार की विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, जनरल मैकमास्टर इस बात को लेकर आस्त हैं कि एजरा प्रशासन में राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी एक अन्य स्थिति में रहते हुए अहम योगदान कर सकेंगे।

Latest World News